Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मौलाना रजवी ने PoK को बताया भारत का अंग; पाकिस्तान को हद में रहने की दी नसीहत; सुनाई खरी-खोटी

बरेलवी मौलाना ने कहा कि पाकिस्तानी नेताओं ने खामोशी से इस सच्चाई को मान लिया है कि पीओके भारत का हिस्सा है। अब पीओके की जनता इस बात की गुहार लगा रही है कि भारत का रास्ता खोल दिया जाए और अब हम भारत के साथ उसका अंग बनकर रहेंगे। पीओके में होने वाले धरना प्रदर्शन में भारत का कोई हाथ नहीं है जबकि...

By Peeyush Dubey Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 19 Jun 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
बरेलवी मौलाना ने पीओके को बताया भारत का अंग (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बरेली। पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मूल अधिकारों का हनन होने पर विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों पर पाकिस्तानी सेना के जुल्म को रोकने की मांग बरेलवी मौलाना ने की है। आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने पीओके को भारत का अंग बताते हुए पाकिस्तान को हद में रहने की नसीहत दी है।

बरेलवी मौलाना ने कहा कि पाकिस्तानी नेताओं ने खामोशी से इस सच्चाई को मान लिया है कि पीओके भारत का हिस्सा है। अब पीओके की जनता इस बात की गुहार लगा रही है कि भारत का रास्ता खोल दिया जाए और अब हम भारत के साथ उसका अंग बनकर रहेंगे। पाकिस्तानी सेना व कुछ कट्टरपंथी विचारधारा वाले लोग इस विरोध प्रदर्शन में भारत का हाथ कहकर अपने गुनाहों को छिपा चाहते हैं। 

भारत पर आरोप लगाना बंद करें पाकिस्तानी हुक्मरान

उन्होंने कहा कि पीओके में होने वाले धरना प्रदर्शन में भारत का कोई हाथ नहीं है, जबकि पाकिस्तानी सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए भारत पर इस तरह का आरोप मढ़ देती है। पाकिस्तान के हुक्मरान भारत पर आरोप लगाना बंद करें।

भारत जिस दिन चाहे पीओके के ऊपर लहरा सकती है तिरंगा

मौलाना ने कहा कि पीओके की तस्वीर पूरी दुनिया देखकर समझ रही है कि किस तरह से पाकिस्तानी सैनिक वहां के नागरिकों पर अत्याचार कर रहे हैं। मौलाना ने कहा कि भारत जिस दिन चाहे 24 घंटे के अंदर पीओके के ऊपर भारतीय तिरंगा झंडा लहरा जाएगा, मगर भारत सरकार की सहनशक्ति के साथ काम करती है।

यह भी पढ़ें- भितरघात या कोई और कारण...? UP की इन दो लोकसभा सीटों पर भाजपा ने भेजे बड़े नेता; आलाकमान को सौपेंगे रिपोर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें