Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘दुकानों पर नाम’ वाले आदेश पर मौलाना ने किया योगी सरकार का समर्थन, अखिलेश यादव को दी नसीहत

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा वाले मार्गों पर स्थित दुकानों के सामने दुकानदार का नाम लिखे जाने का आदेश होने पर सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इसी बीच इस आदेश का बरेलवी मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी ने समर्थन किया और सपा प्रमुख को इस मामले से दूर रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि उनसे गुजारिश है कि वह धार्मिक मामलों में बिल्कुल हस्तक्षेप ना करें।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 20 Jul 2024 12:11 AM (IST)
Hero Image
धार्मिक मामलों में हस्तक्षेप ना करें अखिलेश यादव: मौलाना

जागरण संवाददाता, बरेली। मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिले में कांवड़ मार्गों पर दुकानदारों को अपना नाम लिखकर बोर्ड लगाने के आदेश का बरेलवी मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी ने समर्थन किया। 

मौलाना ने कहा कि इस मामले में बयानबाजी करके सपा प्रमुख अखिलेश यादव प्रदेश को राजनीति का अखाड़ा बना देना चाहते हैं। उनसे गुजारिश है कि वह धार्मिक मामलों में बिल्कुल हस्तक्षेप ना करें।

आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले यात्रा के मार्गों पर बेहतर व्यवस्था करने के लिए यह कदम उठाया है। 

उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में अच्छी और कड़ी व्यवस्था करना पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी बन जाती है, जिससें कहीं भी हिंदू-मुस्लिमों में टकराव की स्थिति ना बने और कांवड़ शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो जाएं। मुहर्रम के जुलूसों में भी इसी तरह पुलिस और प्रशासन की चुस्त-दुरुस्त व्यवस्थाएं की थीं। 

मौलाना ने कहा कि कांवड़ यात्रा धार्मिक कार्यक्रम है। इसमें किसी तरह की राजनीतिक बयानबाजी करना ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार में मंत्री सोनम चिश्ती ने इस्तीफा देकर कहा, 'शिकायत करते-करते थक गई हूं'

यह भी पढ़ें: नया नहीं है दुकानों पर नाम लिखने का नियम, कांग्रेस सरकार ने ही बनाया था कानून; नहीं मानने पर 10 लाख तक जुर्माना