Move to Jagran APP

बरेली में तांत्रिक के घर से बरामद हुईं नोटों से भरी थैलियां, दो महिलाएं बंटवारे के लिए झगड़ीं; तब हकीकत सामने आई

Bareilly News In Hindi बरेली के एक तांत्रिक के घर से नोटों से भरी थैलियां मिली हैं। पुलिस ने दावा किया है कि 18.50 लाख रुपये बरामद हुए हैं लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि थैलियों में 50 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी थी। आयकर विभाग मामले की जांच कर रहा है। रुपयों के बारे में तंत्र−मंत्र करने वाले ने कुछ और ही जानकारी दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 28 Oct 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।
जागरण संवाददाता, बरेली। धर्मस्थल पर झाड़-फूंक के बहाने लोगों को प्रभावित करने वाले मोहम्मद अथहर मियां के कमरे से नोटों भरी थैलियां बरामद हुईं। धर्मस्थल पर कितने नोट आ रहे थे, यह बात महीनों से दबी हुई थी। शनिवार को दो महिलाएं रुपये बंटवारे के लिए लड़ बैठीं, तब हकीकत सामने आई।

रविवार को पुलिस ने दावा कि किया कि 18.50 लाख रुपये बरामद हुए हैं। दूसरी ओर, क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि थैलियों में 50 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी थी। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी है।

संभल के अथहर मियां गुरसौली में धर्मस्थल पर रहते हैं। वह बहेड़ी में एक मुरीद के मकान में अक्सर रुका करते हैं। पुलिस के अनुसार, शनिवार को उस मकान में दो महिलाओं के बीच विवाद होने लगा। इसकी सूचना पर पुलिस पहुंची तो मकान से पालिथिन की थैलियों व एक छोटे बोरे में नोट मिले। इसके बाद नोटों की गिनती होने तक दोनों महिलाओं और मियां को थाने में बैठा दिया गया।

थैलियों में 25 लाख रुपये की कह रहे थे मियां

शनिवार शाम तक मियां भी कह रहे थे कि थैलियां आदि में 25 लाख रुपये हो सकते हैं। ये रकम मुरीदों से एकत्र हुई थी। नोटों की गिनती पूरी होने के बाद मियां और दोनों महिलाओं को थाने से जाने दिया गया। रविवार दोपहर को थाना पुलिस ने नोटों को जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दी। वहां से टीम आने के बाद मियां से पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा, नोटों भरी थैलियों के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होते रहे। कुछ मुरीदों का कहना था कि रकम 60 लाख तक हो सकती है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

आयकर विभाग करेगा जांच

बहेड़ी थाने के इंस्पेक्टर क्राइम धर्मेंद्र कुमार यादव ने बताया कि बरामद रकम में छोटे नोट भी थे इसी कारण कैश ज्यादा प्रतीत हो रहा था। गिनती में 18.50 लाख रुपये मिले हैं। अब आयकर विभाग प्रकरण की जांच करेगा। मियां व महिलाओं को फिलहाल थाने से जाने दिया। आयकर टीम उनसे पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ेंः Hemant Rathi: सिंघम अगेन फिल्म में दिखेगा हेमंत का हुनर, मल्टी स्टार फिल्म में बने इंस्पेक्टर सुबू

ये भी पढ़ेंः दीपावली पर नहीं बिकेगी अवैध शराब, खूब मिलेगी बिजली; जिला प्रशासन ने विभागों को आदेश भेजकर याद दिलाई जिम्मेदारी

बेटी का गला दबाकर डराया, फिर मांगे रुपये

मढ़ीनाथ निवासी मनीषा पांडेय ने सुभाषनगर में प्राथमिकी लिखाई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी शादी जुलाई 2021 में वाराणसी के भेलूपुर निवासी आशुतोष पांडेय के साथ हुई थी। शादी के बाद ही सास सुशीला, ननद निवेदिता व ननदोई प्रमोद मारपीट करने लगे। मामले में उन्होंने पुलिस में शिकायत की और वह अपने मायके आ गई। समझौते के बाद वह दोबारा मायके गई। आरोप है कि इसके बाद आरोपितों ने बेटी का गला दबाकर उन्हें डराकर कहा कि रुपये नहीं लाई तो इसे मार देंगे। मोबिल आयल डालकर उन्हें जलाने की कोशिश की। मामले में पुलिस ने प्राथमिकी लिख ली है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।