Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS निधि गुप्ता वत्स अमरोहा की DM: 25 माह में पूरा कराया स्मार्ट सिटी का काम, बरेली को दिलाया खास मुकाम

Nidhi Gupta Vats Transfer In Amroha Bareilly News बरेली नगर आयुक्त के पद पर करीब दो महीने रहीं निधि गुप्ता वत्स अब अमरोहा में डीएम बनी हैं। उन्होंने स्मार्ट सिटी का काम पूरा कराया। उनके कुशल नेतृत्व में बरेली देशभर में 137 से 80वें पायदान पहुंचा। सरकार ने शुक्रवार को बड़े पैमाने पर तबादले किए जिनमें उन्हें अमरोहा जिलाधिकारी की कमान सौंपी।

By Abhishek Saxena Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 14 Sep 2024 02:17 PM (IST)
Hero Image
निधि गुप्ता वत्स डीएम बनी अमरोहा की डीएम

जागरण संवाददाता, बरेली। नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स को शुक्रवार को जिलाधिकारी अमरोहा बना दिया गया। नगर आयुक्त बरेली के करीब 25 माह के कार्यकाल में उन्होंने स्मार्ट सिटी परियोजना को धरातल पर उतारा। जिसके लिए उन्हें इंदौर व दिल्ली में राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। साथ ही ठेला-रेहड़ी दुकानदारों के आजीविका में सुधार करने पर भी राज्य व राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किया। बरेली नगर आयुक्त के डीएम बनने पर उनके शुभचिंतकों ने हर्ष जताते हुए बधाई दी।

16 जुलाई 2022 को संभाली थी कमान

16 जुलाई 2022 को शासन ने विशेष सचिव आबकारी निधि गुप्ता वत्स को बरेली नगर आयुक्त की कमान सौंपी थी। नगर आयुक्त के कार्यकाल में सबसे बड़ी चुनौती स्मार्ट सिटी परियोजना को धरातल पर उतारना रहा। जिसे उन्होंने चुनौती के रुप में लेते हुए रिकॉर्ड समय 25 माह में सभी 64 परियोजनाओं को धरातल पर उतारा। साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग में बेहतर काम कर शहर को देशभर में 137 से 80वें पायदान दिलाया।

ये भी पढ़ेंः Taj Mahal: अब ताजमहल के गार्डन में टॉयलेट; दो पर्यटकों ने की लघुशंका, एएसआई ने दिए जांच के आदेश

ये भी पढ़ेंः बिजनौर में इन 132 पुलिसवालों को वेतन की नहीं चिंता; अभी तक नहीं दिया संपत्ति का विवरण, एसपी ने दी हिदायत

खुद फावड़ा उठाकर नाली की थी साफ

सख्त कार्यशैली के लिए वह जानी जाएंगी। आवश्यकता पड़ने पर खुद फावड़ा उठाकर नाली की सफाई शुरू कर दिया तो लापरवाही पर निर्माण विभाग, टैक्स विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अलग-अलग शीर्ष अधिकारियों को निलंबित संग बर्खास्तगी की राह दिखाई। कर्मचारियों-ठेकेदारों के लंबित भुगतानों का निस्तारण, स्वयं सहायता समूहों को बढ़ावा भी दिया। एयर इंडेक्स क्वालिटी में सुधार और जीआइएस सर्वे को पूरे प्रदेश में सफलतापूर्वक लागू कराया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर