Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुश्किलों में फंसा सेंट्रल जेल से लाइव वीडियो चैट करने वाला सुपारी किलर आसिफ खान, डिप्टी जेलर हटाने के बाद अब हुई ये कार्रवाई

Bareilly Crime News In Hindi Today बरेली की सेंट्रल जेल से लाइव वीडियो चैट करने वाले सुपारी किलर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जेलर की ओर से इज्जतनगर थाने में कराई गई कार्रवाई। अभी इस प्रकरण में कई के खुलेंगे नाम खुलने की संभावनाएं हैं। तीन पर गिर चुकी है निलंबन की गाज। वहीं हटाए जा चुके डिप्टी जेलर।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Fri, 22 Mar 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
सेंट्रल जेल से लाइव वीडियो चैट करने वाले सुपारी किलर पर रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, बरेली। सेंट्रल जेल से लाइव वीडियो चैट करने वाले सुपारी किलर आसिफ खान के विरुद्ध इज्जतनगर पुलिस ने प्राथमिकी लिख ली गई। जेलर विजय कुमार राय की ओर से आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई कराई गई है। आसिफ मेरठ के टीपीनगर दिल्ली रोड स्थित एरा गार्डनिया का निवासी है।

शाहजहांपुर के पीडब्ल्यूडी ठेकेदार राकेश यादव की हत्या के आरोप में आसिफ खान साल 2020 में सेंट्रल जेल में बंद है। बीते बुधवार को आरोपित का एक लाइव चैट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ था। पहले दिन तो जेल अफसरों ने पेशी के दौरान का वीडियो होने की बात कह पल्ला झाड़ लिया।

आठ मार्च को बनाया था वीडियो

अखबारों में मामला सुर्खियों का विषय बना। तब हकीकत सामने आई। पता चला कि वीडियो आठ मार्च की शाम पांच बजकर 56 मिनट पर बनाया गया। लिहाजा, साफ हो गया कि जेल में ही उसे मोबाइल की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

डीआइजी जेल कुंतल किशोर ने जांच में जेलवार्डर रविशंकर द्विवेदी, हंसजीव शर्मा व गोपाल पांडेय की लापरवाही पाई। इसी आधार पर तीनों को निलंबित कर दिया। पूरे चक्र की जिम्मेदारी डिप्टी जेलर किशन सिंह वल्दिया पर थी। इसलिए उन्हें हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया गया। दोनों जेलर विजय कुमार राय व नीरज कुमार से स्पष्टीकरण तलब किया गया।

Read Also: Lok Sabha Election: मायावती ने इटावा लोकसभा सीट से इस पूर्व महिला सांसद पर लगाया दांव, ऐसा रहा है राजनीतिक सफर

पुलिस ने लिखी प्राथमिकी

शुक्रवार को विजय कुमार ने मामले में आरोपित के विरुद्ध इज्जतनगर थाने में शिकायती पत्र दिया, जिसके आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी लिख ली। वीडियो की एफएसएल व अन्य तकनीकी रिपोर्ट से प्रकरण में कई और का नाम सामने आना तय है।

Read Also: Lok Sabha Election: बसपा ने हाथरस सीट से घाेषित किया प्रत्याशी, साफ्टवेयर इंजीनियर को मैदान में उतारा

इज्जतनगर इंस्पेक्टर जयशंकर सिंह ने बताया कि प्राथमिकी लिखी गई है। साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर