Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बरेली में पुलिस के विशेष अभियान से वारंटियों में मची खलबली, तीन दिन में 197 गिरफ्तार

Bareilly Crime Update News In Hindi बरेली पुलिस ने वारंटियों के खिलाफ अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत पिछले तीन दिनों में 197 वारंटियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस का कहना है कि यह अभियान 8 सितंबर तक चलेगा और सभी वारंटियों को गिरफ्तार किया जाएगा। एसएसपी के सख्त आदेश हैं कि शत प्रतिशत वारंटी गिरफ्तार किए जाएंगे।

By Ashok Kumar Arya Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 08 Sep 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
Bareilly News: बरेली के एसएसपी हैं अनुराग आर्य।

जागरण संवाददाता, बरेली। एसएसपी ने वारंटियों को गिरफ्तार करने के लिए आठ सितंबर तक एक विशेष अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत जिले में जितने भी आरोपितों को गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी हो चुका है। उन सभी को गिरफ्तार किया जाना है।

गुरुवार से चले इस अभियान में पुलिस ने औसतन हर घंटे में तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया। पिछले तीन दिनों तक अब तक पुलिस 197 वारंटियों के गिरफ्तार कर चुकी है। एसएसपी का कहना हैं कि अभी यह अभियान जारी है। जिससे शत प्रतिशत वारंटियों की गिरफ्तारी हो सके।

वारंटियों को पकड़ने के लिए चलाया अभियान

मंगलवार देर रात एसएसपी अनुराग आर्य ने क्राइम बैठक की। जिसमें समीक्षा के दौरान उन्होंने देखा कि अभी एनबीडब्ल्यू के आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। पहले तो एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों की जमकर फटकार लगाई। इसके बाद कहा कि वारंटियों को गिरफ्तार करने के लिए आठ सितंबर तक एक स्पेशल अभियान चलाया जाएगा। जिसमें हर थाने में जितने भी वारंटी हैं उन सभी की गिरफ्तारी शत प्रतिशत होनी है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए 197 वारंटी

आदेश जारी होने के बाद थाना पुलिस की सक्रियता नजर आई। पिछले 72 घंटों में पुलिस 197 वारंटियों को गिरफ्तार कर चुकी है। औसतन देखें तो हर घंटे में तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। पहले दिन पुलिस ने अगल-अलग थानों के 104 वारंटियों को गिरफ्तार किया। सभी को न्यायालय में जाकर पेश भी किया। इसी अभियान के दूसरे दिन अलग-अलग थानों से कुल 67 वारंटियों और तीसरे दिन यानि शनिवार को 26 वारंटियों को गिरफ्तार किया गया।

दो दिन में इन थानों से हुई इतनी गिरफ्तारी

शनिवार को कोतवाली से एक, प्रेमनगर से एक, कैंट से छह, किला से चार, सीबीगंज से एक, बारादरी से दो, आंवला से दो, अलीगंजसे दो, मीरगंज से एक, शाही से तीन, और सिरौली शेरगढ़ व हाफिजगंज से एक-एक वारंटी को गिरफ्तार किया गया।

वहीं इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने कोतवाली, प्रेमनगर, किला, सुभाषनगर, बारादरी, आंवला, अलीगंज, भमाेरा, फतेहगंज पूर्वी और शेरगढ़ से एक-एक वारंटी, सीबीगंज, इज्जतनगर, भुता, सिरौली, शीशगढ, फतेहगंज पश्चिमी और बिथरी चैनपुर से दो-दो वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा फरीदपुर से तीन, शाही से चार, नवाबगंज से पांच, कैंट और बहेड़ी से छह-छह, मीरगंज से सात और बिथरी चैनपुर से 10 वारंटियों को गिरफ्तार किया गया।

पांच दिन के बाद फिर चलेगा अभियान

एसएसपी अनुराग आर्य का कहना है कि फिलहाल वारंटियों के विरुद्ध अभियान पांच दिन के लिए चलाया जा रहा है। इन पांच दिनों में सभी वारंटियों को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। इस अभियान के कुछ समय बाद फिर से इसी तरह के अभियान चलाए जाएंगे। अपराधियों को किसी भी हाल में खुला नहीं छोड़ा जाएगा

थाना प्रभारियों ने सतर्कता दिखाई है। पिछले तीन दिनों में अभी तक करीब 197 वारंटियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अभी आठ सितंबर तक यह अभियान जारी रहेगा।  - अनुराग आर्य, एसएसपी।