Move to Jagran APP

बरेली में टूटी रेल पटरी, डिरेल होने से बची मालगाड़ी

शुक्रवार सुबह करीब साढ़े दस बजे बिलपुर रेलवे स्टेशन के समीप रेल पटरी टूट जाने से मालगाड़ी डिरेल होने से बाल-बाल बच गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 12:46 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 09:16 PM (IST)
बरेली में टूटी रेल पटरी, डिरेल होने से बची मालगाड़ी

बरेली(जेएनएन)। बिलपुर स्टेशन के पास शुक्रवार को अपलाइन पर टूटी पटरी से मालगाड़ी को गुजार दिया गया। तेज झटके लगने पर जब चेक किया गया तो इसका पता चला। गनीमत रही कि मालगाड़ी पलटने से बच गई।  शुक्रवार सुबह करीब दस बजे अपलाइन से मेन लाइन पर मालगाड़ी गुजारने को ग्रीन सिगनल हुआ था। पूरी गति से दौड़ रही मालगाड़ी जब बिलपुर पूर्वी केबिन से गुजरी तो ड्राइवर को झटके महसूस हुए। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी रोकी। पटरी चेक की तो आखिरी दो डिब्बों से पहले पटरी टूटी मिली। घटना की जानकारी पर तकनीकी टीम पहुंची तो बताया कि इसी जगह पर कुछ दिन पहले स्लीपर बदले गए थे। 

कटरा समेत पीछे के स्टेशन पर रोकी ट्रेनें

पटरी टूटी होने की सूचना पर पीछे से आ रही हरिद्वार एक्सप्रेस समेत तमाम ट्रेनों को मीरानपुर कटरा व पीछे के अन्य स्टेशनों पर खड़ा किया गया। तकनीकी टीम ने मशीन की मदद से बोगी को उठाकर टूटी पटरी पर प्लेट बांधी गई। एक घंटे बाद मालगाड़ी रवाना हुई। पीछे आ रही हरिद्वार एक्सप्रेस को लूप लाइन से गुजरने के बाद ट्रेनों को मेन लाइन से निकाले जाने का सिलसिला शुरू कर दिया गया। मालगाड़ी के एक घंटे तक खड़ी रहने से जैतीपुर रेलवे फाटक बंद रहा। लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा।

पुराने की तुलना में नए स्लीपर चार इंच ऊंचे 

चंद दिन पहले बिलपुर पूर्वी केबिन स्टेशन यार्ड में स्लीपर बदले गए थे। तीन दिनों तक जैतीपुर मार्ग का रेलवे फाटक बंद रहा था। यह घटना वहीं पर हुई है। पुराने की तुलना में नए स्लीपर चार इंच ऊंचे हैं। 

अफसर बोले, मौसम से टूटी रेल पटरी

अफसर मौसम में बदलाव के चलते रेल पटरी टूटने की बात कह रहे हैं। गनीमत रही कि मालगाड़ी खाली थी, उसमें कोई सामान लदा नहीं था। यह भी बताया जा रहा है कि इससे पहले निकलने वाली मालगाड़ी भी टूटी पटरी से गुजर गई थी।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.