Move to Jagran APP

Bareilly Gangwar Case: बढ़ती जा रहीं गैंगवार के सरगना राजीव राना की मुश्किलें, रिमांड पर लेकर कई राज खोलेगी पुलिस

Bareilly Crime News In Hindi बरेली की सड़कों पर गैंगवार का जो नजारा देखा गया था उसे देखकर हर काेई कांप गया था। बीच सड़क पर सौ से अधिक राउंड फायरिंग की गई थी। बरेली पुलिस ने इस गैंगवार में कार्रवाई की थी। सरगना राजीव का होटल बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

By Abhishek Saxena Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 29 Jun 2024 02:50 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 02:50 PM (IST)
बरेली गैंगवार का सरगना राजीव राना पुलिस गिरफ्त में।

जागरण संवाददाता, बरेली। बरेली गैंगवार के सरगना राजीव राना की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। आरोपित की संपत्तियां निशाने पर हैं। गैंगस्टर व एनएसए की कार्रवाई में उसके साथ गुर्गे भी जद में हैं। नाटकीय ढंग से सरेंडर करने वाले राजीव राना से पूछताछ के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया।

पूछताछ में आरोपित ज्यादा समय एक ही बात कहता रहा कि प्लॉट उसका है। उसके प्रपत्र उसके पास हैं जिससे पुलिस के कई सवालों की गुत्थी उलझ गई है।

घटना में प्रयुक्त असलहों की बरामदगी नहीं हुई है। ऐसे में आरोपित घटना में प्रयुक्त असलहे कहां से लाया? वारदात के बाद असलहे कहां छिपाए गए। बड़े पैमाने पर कारतूसों का प्रबंध किसने किया? फरारी के दौरान आरोपित का कौन-कौन मददगार बना? कहां-कहां शरण ली? इन तमाम सवालों के जवाब व बरामदगी के लिए इज्जतनगर पुलिस आरोपित को कस्टडी रिमांड पर लेगी जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

इज्जतनगर पुलिस कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में है। असलहों की बरामदगी पर कई और चेहरे सामने आएंगे जिनकी मदद से इतनी बड़ी योजना तैयार की गई और घटना को अंजाम दिया गया। सफेदपोश और मददगारों के कनेक्शन की कड़ियां भी जुडेंगी।

विवादित जमीनों में पार्टनरशिप करने वालों पर भी कसेगा शिकंजा

इज्जतनगर पुलिस के अनुसार, नगर निगम, बीडीए व राजस्व विभाग के समन्वय से राना की संपत्तियों की जानकारी जुटाई जा रही है। तमाम संपत्तियां सामने आईं हैं। इस बीच यह जानकारी भी जुटाई जा रही है कि जमीनों के काम में राना के साथ किनकी-किनकी पार्टनरशिप है। संबंधित संपत्तियों का भी पूरा ब्यौरा तैयार किया जा रहा है। विवादित जमीन में पार्टनरशिप करने वालों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़ कर मांगी माफी; कहा- राधारानी मेरी ईष्ट हैं...

ये भी पढ़ेंः मायावती को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगा तगड़ा झटका! उप चुनाव से पहले इस कद्दावर नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बैकफुट पर हैं बिल्डर

चर्चा है कि राना पर कार्रवाई के बाद कई बिल्डर बैकफुट पर हैं जो सीधे उनसे जुड़े थे। उन्हें डर है कि कहीं वह भी कार्रवाई की जद में ना आ जाए। फिलहाल, मामले में जिस तरह से पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है, कई बड़े नाम कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। राना की फोन सीडीआर से कई का फंसना तय माना जा रहा है।

एसएसपी ने कहा...

घटना के मुख्य आरोपित राजीव राना, उसके बेटे, भाई, ड्राइवर समेत छह और आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। प्रकरण में अब तक कुल 27 आरोपितों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। राजीव राना से पूछताछ व फोन सीडीआर में अहम सुराग हाथ लगे हैं। प्रकरण से जुड़े हर एक व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। बीडीए के समन्वय से अवैध संपत्ति पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रहेगी। - अनुराग आर्य, एसएसपी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.