Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छठ पूजा स्पेशल में छूटा रिटायर्ड आर्मी मेजर का बैग, कंट्रोल के आदेश पर रोकी ट्रेन

एक रिटायर्ड आर्मी मेजर का बैग छठ पूजा स्‍पेशल ट्रेन में उतरते समय कोच में ही छूट गया। कंट्रोल के आदेश पर ट्रेन को रोजा जंक्‍शन पर रोका गया। जहां जीआरपी ने कोच में रखे उनके बैग को बरामद कर लिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:48 PM (IST)
Hero Image
छठ पूजा स्पेशल में छूटा रिटायर्ड आर्मी मेजर का बैग, कंट्रोल के आदेश पर रोकी ट्रेन

शाहजहांपुर(जेएनएन)। परिवार के साथ दिल्‍ली से बरेली आ रहे एक रिटायर्ड आर्मी मेजर का बैग छठ पूजा स्‍पेशल ट्रेन में उतरते समय कोच में ही छूट गया। बैग में कई आवश्‍यक कागजात व नगदी भी थी। रिटायर्ड मेजर ने इसकी सूचना बरेली जंक्‍शन पर दी। इसके बाद कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया। कंट्रोल के आदेश पर ट्रेन को रोजा जंक्‍शन पर रोका गया। जहां जीआरपी ने कोच में रखे उनके बैग को बरामद कर लिया। इसके बाद बैग को शाहजहांपुर निवासी उनके दोस्‍त के सुपुर्द कर दिया गया।

बरेली निवासी आर्मी से रिटायर्ड मेजर इसरार खां अपने परिवार के साथ छठ पूजा एक्सप्रेस से दिल्ली से बरेली आ रहे थे। बरेली जंक्‍शन पर उतरते समय उनका बैग ट्रेन में छूट गया। जिसमें जरूरी कागजात साथ के ही 10,500 की नगदी भी थी। ट्रेन के जंक्‍शन से रवाना होने के बाद भीड़ थोड़ी कम हुई तो उन्‍होंने सामान की गिनती करनी शुरू करी तो एक बैग कम निकला। तब पता चला कि उतरने की जल्‍दबाजी में एक बैग ट्रेन में ही छूट गया। मेजर ने इसकी सूचना बरेली जंक्‍शन पर रेलवे के आधिकारियों को दी। साथ ही जीआरपी थाने जाकर भी बैग बरामद करने को मदद मांगी। इस पर कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी गई। कंट्रोल रूम ने तुरंत रोजा जंक्‍शन पर जीआरपी को मेमो भेजकर बैग बरामद करने के आदेश दिए। कंट्रोल के आदेश पर रोजा जंक्‍शन पर जीआरपी ने रोजा में ट्रेन रुकने पर बैग बरामद कर लिया। जीआरपी ने बैग बरामद कर शाहजहांपुर जिले के हथौड़ा निवासी मेजर के दोस्त वीरेंद्र प्रताप को सुपुर्द कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें