Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: सद्दाम के मददगार निकले प्लाईवुड कारोबारी, कॉल डिटेल से पुलिस को पांच लोगों की कुंडली हाथ लगी

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले सद्दाम को बरेली एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उसका मोबाइल खंगालने पर पांच मददगारों की जानकारी मिली है। सद्दाम ने भी स्वीकार किया है। बरेली के प्लाइवुड कारोबारियों सहित प्रयागराज के दो लोगों का भी सुराग मिला है। ये लगातार सद्दाम से बातचीत करते थे। उसके फरार रहने के दौरान भी वह पल-पल की गतिविधियों की जानकारी पहुंचा रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 01 Oct 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
सद्दाम के मददगार निकले प्लाईवुड कारोबारी। (फाइल)

जागरण संवाददाता, बरेली। इज्जतनगर निवासी एक प्रापर्टी डीलर, बारादरी निवासी एक प्लाईवुड कारोबारी और प्रेमनगर निवासी एक मोबाइल विक्रेता माफिया अशरफ के साले सद्दाम के मददगार निकले। सद्दाम के पकड़े जाने के बाद उसकी काल डिटेल से पुलिस को बरेली के तीनों लोगों के साथ प्रयागराज के दो लोगों की कुंडली मिली है, जो आरोपित के लगातार संपर्क में थे। आरोपित के फरार रहने के दौरान भी वह पल-पल की गतिविधियों की जानकारी सद्दाम तक पहुंचा रहे थे। सद्दाम ने पूछताछ में खुद यह बात स्वीकारी। ऐसे में पुलिस पांचों के बारे में बारे में जानकारी जुटा रही है।

दिनभर में सद्दाम से कई बार होती थी बात

माफिया अशरफ का साला सद्दाम मार्च से फरार था। वह बिथरी चैनपुर व बारादरी थाने से वांछित था। उस पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था। बीते दिनों आरोपित को बरेली एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार कर बरेली पुलिस को सौंपा। उससे पूछताछ व मोबाइल खंगालने पर काल डिटेल से पुलिस को पांच लोगों के बारे में जानकारी मिली। पांचों से आरोपित सद्दाम की दिनभर में कई-कई बार बात होती थी।

यह भी पढ़ें, प्रयागराज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में लुटेरे को लगी गोली; दर्जनभर से अधिक दर्ज है मुकदमा

पांचों के कनेक्शन को लेकर सद्दाम से पूछताछ की गई। पता चला कि पांचों सद्दाम के साथ अक्सर पार्टी करते। सद्दाम उन्हें जिला जेल में बंद अशरफ के नाम का खौफ बताता और विवादित जमीनों पर रुपये लगाता। प्लाईवुड कारोबारी व अन्य अवैध गतिविधियों में भी संलिप्त हो गए।

यह है मामला

घटनाक्रम माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के जिला जेल में बंद रहने के दौरान लोगों की अवैध तरीके से मुलाकात कराने से जुड़ा है। सात मार्च 2023 को बिथरी चैनपुर पुलिस ने मामले में अशरफ के साथ उसके साले सद्दाम, गुर्गे लल्लागद्दी, जेल के सिपाही दयाराम उर्फ नन्हें, शिव हरि अवस्थी, जेल के अधिकारी-कर्मचारी व अशरफ के अज्ञात साथियों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी थी। दयाराम उर्फ नन्हें, शिव हरि अवस्थी, लल्लागद्दी समेत कई आरोपितों को जेल भेज दिया था। 22 मार्च को गुर्गे आतिन जफर को प्रयागराज से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें, Deoria News: रास्ते के विवाद में तड़तड़ाई गोलियां, सेवानिवृत्त जवान समेत पांच लोग घायल, दो गाड़ियां फूंकी

मोबाइल कारोबारी दुबई से सद्दाम के लिए मंगाता था फोन

जांच में सामने आया कि प्रेमनगर निवासी मोबाइल कारोबारी सद्दाम के लिए दुबई से महंगे फोन मंगाता था। बिना बिल के उसे मोबाइल बिक्री किए जाते थे। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं और दोनों का उठना-बैठना शुरू हुआ। सद्दाम के फरार रहने के दौरान भी उसने उसे फोन पहुंचाए। इधर, जिस प्रापर्टी डीलर से उसके संपर्क की बात सामने आई है। उसकी सद्दाम के साथ वीडियो भी बीते दिनों इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई थी। तीनों से सद्दाम ने बराबर संपर्क में होने की बात स्वीकारी, जिसके बाद से तीनों की मुश्किलें बढ़ना तय माना जा रहा है।

मैं 302 का मुल्जिम नहीं, मुझे सामान्य बैरक में रखा जाए

आरोपित सद्दाम को जेल प्रशासन की ओर से हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। उसको किसी से मिलने की अनुमति नहीं है। इस पर शनिवार को सद्दाम ने जेल प्रशासन से कहा कि मैं 302 का मुल्जिम नहीं हूं। मुझे सामान्य बैरक में अन्य बंदियों की तरह रखा जाए। जेल प्रशासन ने सामान्य बैरक में रखे जाने की बात से इनकार कर दिया। साथ ही उससे ऐसे 10 लोगों की सूची मांगी गई है, जो जेल में आकर उनसे मुलाकात कर सकते हैं। यह 10 लोगों की सूची जेल प्रशासन डीएम और एसएसपी को भेजेगा। जेल अधीक्षक विपिन मिश्र ने बताया कि सुरक्षा कारणों से सद्दाम को हाई-सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। अभी तक सद्दाम की ओर से चार लोगों के नाम दिये गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें