Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

School Closed: सभी बोर्ड के स्कूल-कॉलेज सोमवार को बंद, बरेली डीएम रविंद्र कुमार ने आदेश जारी किया

School Closed Update News Bareilly सावन के सोमवार पर शिव मंदिरों में गंगाजल चढ़ाने के लिए कांवड़ियों के जत्थे अपने गंतव्य के लिए निकल रहे हैं। कांवड़ियों की भारी संख्या को देखते हुए बरेली में डीएम ने सभी सभी स्कूल-कॉलेज को सावन के आने वाले सोमवार पर बंद रखने का आदेश दिया है। यदि किसी स्कूल में परीक्षा कार्यक्रम है तो वह जारी रहेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 28 Jul 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
School Holiday: कांवड़ियों के जत्थे निकलने के कारण बरेली में सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे।

जागरण संवाददाता, बरेली। School Holiday: सावन के दूसरे, तीसरे और चौथे सोमवार को बड़ी संख्या में कांवड़िये जलाभिषेक करने के लिए निकलते हैं। इस वजह से डीएम रविंद्र कुमार ने सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया है।

डीएम रविंद्र कुमार आदेश के मुताबिक शहर के सभी यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड व अन्य बोर्डों के संचालित सभी शिक्षण संस्थानों व दिल्ली व बदायूं रोड की पांच किलोमीटर परिधि के अंतर्गत आने वाले सभी बोर्ड के स्कूल, कॉलेज और महाविद्यालयों पर लागू होगा। किसी विवि, महाविद्यालय व अन्य किसी शिक्षण संस्था में कोई पूर्वयोजित परीक्षा निर्धारित है तो वह यथावत रहेगी।

कछला से जल लाकर करेंगे अभिषेक

हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच शहर के अलग-अलग इलाकों से कांवड़ियों का जत्था कछला से जल लेने के लिए शनिवार को रवाना हो गया। महाकाल आदर्श सेवा की ओर से 65 कांवड़ियों का जत्था कालीबाड़ी की ओर से रवाना हुए, सोमवार को यह कांवड़िये धोपेश्वर नाथ मंदिर जलाभिषेक करेंगे। शिव भजन पर झूमते कांवड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। जत्थे में बरेली, पीलीभीत, काशीपुर, हल्द्वानी, बदायूं से भी व्यापारी शामिल हुए।

ये भी पढ़ेंः बुलंदशहर में जुआरियों की अजब-गजब करामात; जुए की शिकायत करने पर घर के बाहर जलाई लाल मिर्च की धूनी

ये भी पढ़ेंः Santosh Gangwar: झारखंड के राज्यपाल बने संतोष गंगवार; बरेली से आठ बार बने सांसद, पढ़िए राजनीतिक सफर

श्यामगंज मंदिर पर कांवड़ियों की आरती उतार कर तिलक किया गया जिसके बाद वह कछला के लिए रवाना हो गए। जोगी नवादा से महंत शिवदत्त शर्मा के नेतृत्व में वनखंडीनाथ मंदिर पर पूजा कर कांवड़िये कछला को रवाना हुए।

गंगाजल लेकर लौट रहे हैं कांवड़िये

सोमवार को बड़ी संख्या में कांवड़िये जलाभिषेक करेंगे। वही कछला से जल लेकर पीलीभीत के आसपास के कांवड़िये वापस लौट रहे है। बदायूं रोड पर जगह-जगह उनके लिए भंडारे का आयोजन किया जा रहा है वही रात में रुकने के लिए टैंट की व्यवस्था की गई है, जिससे कांवड़ियों को परेशानी न हो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर