Move to Jagran APP

बरेली के यात्रियों के लिए खुशखबरी, स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस फिर से चलना शुरू

टनकपुर से शक्तिनगर तक जाने वाली स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार से शुरू हो गई है। पीलीभीत में आरक्षण बर्थ लेकर यात्रियों ने अपने गंतव्य के लिए मंगलवार को प्रस्थान किया। इस दौरान कोविड-19 का पालन करते हुए यात्रियों की सभी डिटेल रेलवे जंक्शन पर रखी गई है।

By Sant ShuklaEdited By: Updated: Tue, 02 Feb 2021 05:23 PM (IST)
Hero Image
ऐसा पहली बार है कि त्रिवेणी एक्सप्रेस में हाइब्रिड कोच लगाए गए हैं।

बरेली, जेएनएन। टनकपुर से शक्तिनगर तक जाने वाली स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार से शुरू हो गई है। पीलीभीत में आरक्षण बर्थ लेकर यात्रियों ने अपने गंतव्य के लिए मंगलवार को प्रस्थान किया। इस दौरान कोविड-19 का पालन करते हुए यात्रियों की सभी डिटेल रेलवे जंक्शन पर रखी गई है। मंगलवार को सुबह आठ से 9 बजे तक ही यात्रियों को टिकट दिए गए। उसके बाद आरक्षण चार्ट निकाल कर इसकी जानकारी यात्रियों को दी गई। ऐसा पहली बार है कि त्रिवेणी एक्सप्रेस में हाइब्रिड कोच लगाए गए हैं।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार इससे सफर आरामदेह रहेगा। साथ ही हादसों को लेकर भी बेफिक्री रहेगी। यह खास तकनीक पर बनाए गए कोच होते हैं, जिनमें कभी दुर्घटना होने पर भी जनधन की आशंका बेहद कम रहती है। कोरोनाकाल में पिछले  साल मार्च से बंद हुई त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार को ट्रैक पर फर्राटा भरती नजर आई। यहां विगत 23 मार्च 2020 से एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। ट्रेन सुबह नौ बजकर 45 मिनट बजे यहां पहुंची। पांच मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन बरेली के लिए रवाना हो गई। त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन में पीलीभीत से बरेली का किराया 35 रुपये था। पर अब यह टिकट 50 रुपये हो गया है। इसमें आरक्षण शुल्क रहेगा। यात्री की टिकट आरक्षित होगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार स्पेशल त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट काउंटर खुलने पर सुबह आठ से नौ बजे तक ही मिलेगा। इसमें यात्री को आरक्षित टिकट मिलेगी। लखनऊ का पीलीभीत से किराया आरक्षण शुल्क समेत 125 रुपये रहेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें