Move to Jagran APP

'मतांतरण करा करना चाहता था निकाह', कोचिंग गई होमगार्ड की बेटी 10 दिन से लापता; गैर समुदाय के युवक पर अगवा करने का आरोप

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक किडनैपिंग का मामला सामने आया है। यहां के भोजीपुरा के एक गांव में एक होमगार्ड की बेटी बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा है। 13 जुलाई को वह कोचिंग क्लास के लिए निकली थी लेकिन लौटकर घर नहीं आई। काफी तलाश के बाद भी बेटी का कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद पिता ने एसएसपी से शिकायत की। गांव के अशरद पर आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 10:20 PM (IST)
Hero Image
कोचिंग क्लास गई बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा दस दिन से लापता (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, बरेली। कोचिंग गई हिंदू छात्रा को गांव का ही अरशद अगवा कर ले गया। होमगार्ड पिता ने घटनाक्रम बताते हुए नामजद शिकायती पत्र दिया लेकिन, पुलिस ने खेल कर दिया। दूसरी तहरीर लिखवाकर आरोपित को नाम हटवा दिया और छात्रा को बरामद करने का आश्वासन दे दिया।

दसवें दिन भी सुराग ना लगने पर पीड़ित पिता एसएसपी के समक्ष पेश हुए और बेटी को सकुशल वापस कराने की मांग की। पुलिस का खेल बताया। एसएसपी ने भोजीपुरा पुलिस को 24 घंटे का वक्त दिया है।

तलाश के बाद भी बेटी का नहीं कोई सुराग

मामला भोजीपुरा के एक गांव का है। छात्रा की मां के अनुसार, बेटी बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा है। 13 जुलाई को वह कोचिंग के लिए निकली थी लेकिन, लौटकर घर नहीं आई। काफी तलाश के बाद भी बेटी का कोई सुराग नहीं लगा। इस बीच पता चला कि गांव ही अरशद बेटी को अगवा कर ले गया है। आरोपित के घर पहुंचे, उसके साथ उसके घर वाले भी फरार थे। रिश्तेदारी में भी कोई नहीं था।

जबरन मंतातरण कर करना चाहता था निकाह

आरोप है कि आरोपित बेटी का जबरन मतांतरण कराकर निकाह कराना चाहता है। पुलिस झूठा आश्वासन देती रही लेकिन, अब तक बेटी को बरामद नहीं कर सकी। पता चला कि आरोपित गांव में ही दुकान चलाता है। इसी बहाने उसने छात्रा को फंसाया और अगवा कर ले गया। घटना से हिंदू संगठन में आक्रोश है।

यह भी पढ़ें- बरेली से रेल यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके काम की; आज ये 12 ट्रेन हैं निरस्त, इन गाड़ियों के बदले गए रूट

हिंदू संगठन ने कार्रवाई की उठाई मांग

एक्स पर पोस्ट कर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित पिता की सुनवाई ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। आरोपित के तीन करीबियों को पुलिस ने उठा लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

छात्रा की तलाश के लिए तीन टीमें लगीं हैं। आरोपित के तीन करीबियों को उठाकर उनसे जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही छात्रा को सकुशल बरामद किया जाएगा।

- नितिन कुमार, सीओ हाईवे

यह भी पढ़ें- भीड़ के हमले में हुई थी युवक की मौत, 10 आरोपियों के घर पर चला बुल्डोजर- 80 में से 35 आरोपी पहुंचाए गए जेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।