Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरेली में तेज धमाके के शोर से अफरातफरी, घटना की आशंका से घनघनाने लगे पुलिस के फोन; निकला एयरक्राफ्ट का सोनिक बूम

सुबह 10.45 बजे तेज धमाके के शोर से पूरे शहर में अफरातफरी मच गई। देखते ही देखते मामला इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर चर्चा का विषय बन गया। हर कोई धमाके की जानकारी करने में जुट गया। बरेली पुलिस के पास भी फोन घनघनाने लगे। थोड़ी देर बात बरेली पुलिस ने इस चर्चा पर विराम लगा दिया। बताया कि जिसे तेज धमाका बताया जा रहा वह सोनिक बूम है।

By Anuj MishraEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 28 Oct 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
बरेली में तेज धमाके के शोर से अफरातफरी

जागरण संवाददाता, बरेली। सुबह 10.45 बजे तेज धमाके के शोर से पूरे शहर में अफरातफरी मच गई। देखते ही देखते मामला इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर चर्चा का विषय बन गया। हर कोई धमाके की जानकारी करने में जुट गया। बरेली पुलिस के पास भी फोन घनघनाने लगे। थोड़ी देर बात बरेली पुलिस ने इस चर्चा पर विराम लगा दिया।

बताया कि जिसे तेज धमाका बताया जा रहा, वह सोनिक बूम है। ऐसा सामान्यत: तब होता है जब कोई वस्तु ध्वनि की गति से तेज चलती है, जब कोई सुपरसोनिक जेट ध्वनि की गति को तेज करता है और पास से गुजरता है तो वह शाक वेव्स यानी कंपन तैयार करता है जिस कारण बहुत तेज शोर पैदा होता है। इसके ध्वनि से सभी को धमाके जैसा शोर महसूस हुआ। हालांकि, बरेली पुलिस के अफसर मामले में आधिकारिक रूप से बयान देने से बचते नजर आए।

शुक्रवार की सुबह महसूस हुआ तेज धमाका

शहर के लोगों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 10.45 बजे अचानक से तेज धमाका महसूस हुआ। ऐसा प्रतीत हुआ कि घर की खिड़कियां व दरवाजे तक हिल गए। पहले लोग एक-दूसरे से आस-पड़ोस में इस संबंध में पूछते रहे। फिर सीबीगंज के लोग भी तेज धमाके की बात कहने लगे। इसी बीच विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप व इंटरनेट मीडिया के अन्य प्लेटफार्मों पर इस संबंध में लोग जानकारी पुष्टि करते नजर आए।

इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन कर घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। बड़ी अनहोनी के अंदेशे पर तत्काल ही शहर के थानों की पुलिस व पीआरवी सक्रिय हुई। कई घंटे बाद स्थिति साफ की गई।

यह भी पढ़ें - बरेली एसओजी टीम का विवादों से है पुराना नाता, पहले वसूली अब सट्टे का खेल हुआ उजागर; वायरल आडियो ने खोली पोल

यह भी पढ़ें - Bareilly News: भूमाफिया जगमोहन की 12.13 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त, गैंगस्टर एक्ट में की गई कार्रवाई; 23 मामले हैं दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर