Move to Jagran APP

शादी से इनकार करने पर महिला डॉक्टर को तेजाब डालने की धमकी, बदनामी का भी दिखाया डर; फेसबुक से हुई थी जान-पहचान

यूपी के बरेली जिले में एक महिला डॉक्टर की तीन साल पहले फेसबुक पर एक अंजान शख्स से बातचीत शुरू हुई। इस बात अंदेशा होने पर की उसका आचरण ठीक नहीं है तो युवती ने बातचीत खत्म कर दी। इसके बाद आरोपी युवक ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया और धमकी दी कि अगर उससे शादी नहीं की तो तेजाब फेककर उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा।

By Anuj Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:22 PM (IST)
Hero Image
महिला डॉक्टर को तेजाब डालकर जिंदगी बर्बाद करने की धमकी

जागरण संवाददाता, बरेली। शादी से इनकार पर महिला डॉक्टर को तेजाब डालकर जिंदगी बर्बाद करने की धमकी दी गई। बदनामी का डर दिखाया गया जिससे डॉक्टर घर में कैद रहने को मजबूर हैं।

एसएसपी के आदेश पर आरोपित निखिल अरोरा के विरुद्ध महिला थाना पुलिस ने प्राथमिकी लिखकर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

महिला डॉक्टर एक निजी मेडिकल कॉलेज में मेडिकल अफसर हैं। उनके अनुसार, फेसबुक के जरिये आरोपित निखिल अरोरा से तीन वर्ष पूर्व जान-पहचान हुई। आना-जाना शुरू हो गया। आचरण ठीक ना लगने पर आरोपित से बातें खत्म कर दीं। बावजूद वह नहीं माना। तब पुलिस से शिकायत की।

माफी मांगने के बाद भी दोबारा परेशान करने लगा शख्स

पुलिस के सामने उसके पिता ने पापा से माफी मांग ली जिस पर माफ कर दिया गया। उसने लिखित में दिया कि भविष्य में कभी परेशान नहीं करूंगा। इस बीच दाेबारा परेशान करना शुरू कर दिया। शादी का दबाव बनाने लगा। इनकार पर तेजाब फेंककर जिंदगी बर्बाद करने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें- विंटेज गाड़ियों के शाैकीन दारोगा ने चौकी में खाेला गैरेज; मरम्मत को रखा मिस्त्री, बरेली SP City के छापे में खुला राज

परिवार को समाज में किसी लायक ना छोड़ने की धमकी

तीन-चार लाख रुपयों की मांग की। फोन उठाना बंद कर दिया। तब पापा को लगातार फोन करने लगा। पापा को पूरी बात बताई। आरोपित परिवार को समाज में किसी लायक ना छोड़ने की धमकी देने लगा। डर के चलते ड्यूटी पर जाना बंद कर दिया।

परिवार की सुरक्षा की खातिर घर में ही रहने लगी। सीओ अनीता चौहान ने बताया कि प्राथमिकी लिखाकर प्रकरण में अग्रिम विधिक कार्रवाई कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- स्‍वतंत्रता के सारथी: तीन तलाक पीड़िताओं के लिए निकाल रहीं आजादी की राह, रूढ़ियों के विरुद्ध संघर्ष रहा सफल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।