Move to Jagran APP

Toll Plaza : टोल प्लाजा के तीन किलोमीटर दायरे के गांवों का टोल फ्री करने की मांग, नहीं हुई मांग पूरी तो होगी पंचायत

UP News संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में एकत्र हुए। वहां से जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। वहां पर किसान एकता संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डा. रवि नागर ने बताया कि टोल प्लाजा के आसपास के गांवों सदियों से बसे हैं जबकि टोल कुछ वर्ष पहले ही लगाए गए हैं।

By Peeyush Dubey Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
किसानों ने कहा है कि गांव पुराने बसे हुए हैं जबकि टोल अभी नए लगाए गए हैं।

जासं, बरेली : टोल प्लाजा के तीन किलोमीटर के दायरे के गांवों का टोल फ्री करने की मांग संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से की गई। किसान नेताओं ने गुरुवार को सिटी मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला को मांग पत्र सौंपा। किसानों ने कहा कि 10 दिन के अंदर हमारी मांग को माना जाना चाहिए, अन्यथा प्रत्येक टोल पर किसान क्रमवार पंचायत कर टोल फ्री करेंगे।

कुछ साल पहले ही लगाए गए हैं टोल

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान सेठ दामोदर स्वरूप पार्क में एकत्र हुए। वहां से जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। वहां पर किसान एकता संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डा. रवि नागर ने बताया कि टोल प्लाजा के आसपास के गांवों सदियों से बसे हैं, जबकि टोल कुछ वर्ष पहले ही लगाए गए हैं। गांवों के किसानों को अपनी खेती करने और आसपास गांवों में जाना पड़ता है। आए दिन टोल प्लाजा के कर्मचारी किसानों के साथ गुंडागर्दी करते हैं।

भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव शोएब इजहार अली ने कहा की बहेड़ी में स्थित टोल न्यायोचित नहीं है, जहां राष्ट्रीय मार्ग का नियम है कि 60 किलोमीटर के पहले टोल बूथ नहीं होना चाहिए वहां भोजीपुरा और बहेड़ी की दूरी मात्र 43 किलोमीटर है। इस बूथ को तुरंत हटाया जाना चाहिए। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव यज्ञ प्रकाश गंगवार, राजेश शर्मा, रहीस मियां, सरदार निर्मल सिंह, जय सिंह यादव, श्यामपाल गुर्जर आदि मौजूद रहे।

सड़क पर निकले नुकीले पत्थर, राहगीरों को चलने में परेशानी

संसू, सैदपुर : कस्बा से उरैना जाने वाला मार्ग काफी समय से खराब स्थिति में है। हाल ही में उरैना मार्ग की मरम्मत कार्य कराया गया। जबकि नगर पंचायत में आने वाली इस सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। सीसी रोड में जगह जगह गड्ढे हैं तो कहीं नुकीले पत्थर राहगीरों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। वाहन तो दूर अब पैदल निकलना भी मुश्किल बना हुआ है। इस सड़क से कस्बा सहित कई गांवों का जुड़ाव है।

कस्बा के मोहल्ला महेश चौक से केके कांवेंट स्कूल तक सीसी रोड काफी समय से खराब है। वहीं टूटी पुलिया भी राहगीरों को परेशानी का सबब बनी हुई है। आए दिन लोग इसकी वजह से चोट खा रहे हैं। इस सड़क से शेरअंदाजपुर, उरैना, दूगो आदि गांव के लोग गुजारते हैं।

सड़क में जगह जगह गड्ढे हैं तो कहीं नुकीले पत्थर राहगीरों को चलने में मुसीबत बने हैं। इस रोड पर सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय के अलावा दो मंदिर भी हैं। जहां लोगों को पहुंचने में परेशानी होती है। सड़क के दोनों ओर नालियां टूटी पड़ी हैं। अधिशासी अधिकारी अखिलेश दीक्षित ने बताया शिकायत मिली है। सड़क प्रस्तावित है जल्द ही निर्माण कराया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।