Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Up News: अपराध पर कसेगा शिकंजा; यूपी के इस जिले में अब दो एसपी देहात संभालेंगे कानून व्यवस्था, 10 थानों की मिली जिम्मेदारी

Bareilly News नए एसपी देहात ने संभाली कमान। 10 थानों की मिली जिम्मेदारी। बरेली जनपद में गौ हत्या नशीले पदार्थाें की तस्करी भू माफिया जैसे अपराध हावी हैं। वहीं देहात क्षेत्र का दायरा बढ़ा है इसलिए अपराध नियंत्रण के लिए जिले में दो एसपी देहात की तैनाती हैं। शासन के निर्देश पर दो एसपी देहात की पोस्टिंग कर दी गयी है।

By Rajnesh Saxena Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 20 Feb 2024 10:03 AM (IST)
Hero Image
इस जिले में अब दो एसपी देहात संभालेंगे कानून व्यवस्था

जागरण संवाददाता, बरेली। जिले में अब दो एसपी देहात की तैनाती हो गई है। गोरखपुर से आए आइपीएस मानुष पारीक को एसपी देहात दक्षिणी बनाया गया है। उन्हें जिले के तीन सर्किलों के 10 थानों दिए गए हैं।

इसी के साथ एसपी देहात मुकेश मिश्र को अब एसपी देहात उत्तरी बनाया गया है। इन्हें भी तीन सर्किलों के 10 थानों को संभालने की जिम्मेदारी मिली हैं। जिससे जिले में होने वाले अपराधों पर अंकुश लग सके।

अब तक देहात सभी छह सर्किलों को एसपी देहात मुकेश मिश्र ही देख रहे थे मगर आइपीएस मानुष पारीक के आने के बाद उन्हें आंवला मीरगंज और फरीदपुर सर्किल के 10 थाने दिए गए हैं। इसी के साथ मुकेश मिश्र को बहेड़ी, नवाबगंज और हाइवे सर्किल दिया गया है।

Read Also: Lok Sabha Election: कौन हैं पूर्व विधायक नीरज मौर्य, जिन्हें सपा ने बनाया है आंवला का प्रत्याशी, इन नेताओं का दावा नहीं टिका

बता दें कि, जिले में गौ हत्या, स्मैक तस्करी, भू माफिया जैसे अपराध पूरी तरह से हावी हैं। चूंकि देहात क्षेत्र बढ़ा है इसलिए अपराध नियंत्रण के लिए शासन ने जिले में दो एसपी देहात की तैनाती हैं।

आइपीएस मानुष पारीक मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं और वह 2020 बैच के आइपीएस हैं। उन्होंने सबसे पहले गाजियाबाद फिर गोरखपुर में कमान संभाली थी। अब वह बरेली में एसपी देहात दक्षिणी बनाए गए हैं। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि उन्हें तीन सर्किलों के 10 थानों की जिम्मेदारी दी गई है।