Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय मंत्री संंतोष गंगवार बोले- आगरा फोर्ट के लिए बरेली से चलाई जाए नियमित ट्रेन

इज्जतनगर मंडल में गेज परिवर्तन पूरा हुआ काफी समय हो गया है। वर्षों पुरानी काठगोदाम से आगरा फोर्ट तक चलने वाली कुमायूं एक्सप्रेस की तरह चलने वाली आगरा फोर्ट बरेली से चलाए जाने की केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय त्रिपाठी से मांग की।

By Ravi MishraEdited By: Updated: Sun, 31 Jan 2021 09:55 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री संंतोष गंगवार बोले- आगरा फोर्ट के लिए बरेली से चलाई जाए नियमित ट्रेन

बरेली, जेएनएन। इज्जतनगर मंडल में गेज परिवर्तन पूरा हुआ काफी समय हो गया है। वर्षों पुरानी काठगोदाम से आगरा फोर्ट तक चलने वाली कुमायूं एक्सप्रेस की तरह चलने वाली आगरा फोर्ट बरेली से चलाए जाने की केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय त्रिपाठी से मांग की। इस ट्रेन से व्यापारियों को काफी लाभ होने की उन्होंने बात कही। साथ ही कुदेशिया रेलवे क्रासिंग, हार्टमन रेलवे क्रासिंग पर अंडर पास बनाया जाना प्रस्तावित है। जिसे जल्द बनवाया जाए।

इसके साथ ही उन्होंने बरेली लोकसभा के सुनरासी अंडरपास सीबीगंज, डैमो वर्कशॉप पर अंडरपास बनवाए जाने, सिटी श्मशान भूमि अंडरपास का दोबारा सर्वे कराए जाने की मांग की। केंद्रीय मंत्री ने टनकपुर से दिल्ली के लिए प्रस्तावित जनशताब्दी का जंक्शन पर 30 मिनट ठहराव व इसे रामपुर-मुरादाबाद रूट से कम स्टापेज के साथ चलाए जाने की मांग की। उन्होंने इज्जतनगर स्टेशन से दो-तीन गाड़ियां शुरू करने की मांग की। इज्जतनगर डीजल शेड तक रेलवे की लाइन को सीबीगंज रेलवे स्टेशन तक विस्तारित किए जाने की सलाह दी। अलावा इसके बरेली से मुंबई के लिए नियमित एक ट्रेन का संचालन शुरू करने की मांग की।

रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स बनाया जाए

पश्चिम बंगाल में स्थित आसनशोल स्टेशन पर रेलवे द्वारा रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स की तर्ज पर इज्जतनगर में भी रेलवे कॉलोनी साइड पर दो पुराने कोच मॉडीफाई करवाते हुए रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स बनाया जाए, जिसे आइआरसीटीसी अथवा किसी अन्य निजी संस्था को दिया जाए।

जनशताब्दी का नाम पूर्णागिरि जनशताब्दी किए जाने का दिया आश्वासन

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने दो फरवरी को टनकपुर से त्रिवेणी एक्सप्रेस के बाद जल्द ही दिल्ली जनाशताब्दी ट्रेन का संचालन शुरू होने की बात कही। उन्होंने दिल्ली जनशताब्दी का नाम पूर्णागिरी जनशताब्दी करने पर भी रेलवे द्वारा विचार करने की बात कही। साथ ही पूर्णागिरी मेले के दौरान स्पेशल टे्रन चलाए जाने, टनकपुर-बरेली रेल खंड पर इलेक्ट्रिक पैसेंजर ट्रेन की सौगात भी यात्रियों को जल्द मिलने की बात कही। इस दौरान डीआरएम आशुतोष पंत, एडीआरएम अजय वार्ष्णेय, सीनियर डीसीएम नीतू, स्टेशन अधीक्षक इज्जतनगर अभय कुमार मौजूद रहे।