Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड रिजल्ट के ल‍िए करना पड़ सकता है इंतजार, ये बड़ी वजह आई सामने

UP Board Results 2023 यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है लेक‍िन अभी न‍िकाय चुनाव की वजह से इसमें देरी हो सकती है। बोर्ड ने चुनाव आयोग से रिजल्ट घोषित करने की अनुमति मांगी हैं। अधिकारियों का कहना फर्जी सूचनाओं से बचे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 23 Apr 2023 08:23 AM (IST)
Hero Image
UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड रिजल्ट के ल‍िए करना पड़ सकता है इंतजार

बरेली, जागरण संवाददाता। UP Board Result 2023 यूपी बोर्ड परीक्षाओं में इस बार निकाय चुनाव का अड़ंगा लग सकता है। बोर्ड की ओर से रिजल्ट घोषित करने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इसके बाद भी अभी तक तारीख तय नहीं हो पा रही है। अधिकारियों का कहना है कि निकाय चुनाव की वजह से इस बार रिजल्ट में विलंब हो सकता है।

बाकी चुनाव आयोग के फैसले पर तय करेगा। बोर्ड की सभी तैयारियां पूरी हैं।यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर इंटरनेट मीडिया पर तमाम तरह की फर्जी सूचनाएं जारी हो रही हैं। जिससे छात्र-छात्राओं में भ्रम की स्थिति बनी। इस पर बोर्ड ने एक पत्र जारी करते हुए यह स्पष्ट किया गया कि अभी किसी भी तरह की रिजल्ट की कोई तारीख घोषित नहीं की गई है।

जब भी रिजल्ट जारी किया जाएगा। उससे पहले ही छात्रों को अवगत करा दिया जाएगा। तो वहीं, अधिकारियों का यह भी कहना है कि निकाय चुनाव की वजह से रिजल्ट जारी होने में देरी हो सकती हैं। क्योंकि बोर्ड ने चुनाव आयोग से रिजल्ट जारी करने के लिए अनुमति मांगी हैं। कहीं ऐसा न हो कोई भी पार्टी चुनाव में रिजल्ट को अपना मुद्दा बनाकर पेश करे। इससे बचने की कोशिश है।

बताते चलें इस बार बोर्ड परीक्षा में बरेली ज‍िले से कुल 98678 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। जिसमें से दसवीं के 52818 और 12वीं के 45864 छात्र-छात्राएं शमिल हुए थे।

अभी रिजल्ट की कोई तारीख घोषित नहीं हुई है। रिजल्ट कब तक जारी होगा इस बारे में अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। हो सकता है निकाय चुनाव की वजह से रिजल्ट कुछ लेट हो। बोर्ड की ओर से रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा।

सोमारू प्रधान, डीआइओएस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर