Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Transfer In UP: आजमगढ़ की कमान संभालने के बाद अब यूपी का ये जिला देखेंगे अनुराग आर्य, SSP ने बताईं प्राथमिकताएं

Bareilly SSP Anurag Arya News In Hindi लोकसभा चुनाव के बाद हुए तबादले में यूपी के सबसे अहम जिलों में एक आजमगढ़ संभाल रहे अनुराग आर्य बरेली के नए एसएसपी बनाए गए हैं। उन्होंने चार्ज लेने से पहले अपनी प्राथमिकता बताई है। वे जनसुनवाई पर जोर देंगे। एसएसपी अनुराग आर्य इससे पहले भी बरेली में अहम पद पर नियुक्त रह चुके हैं।

By Anuj Mishra Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 26 Jun 2024 09:56 AM (IST)
Hero Image
Bareilly News: बरेली में अनुराग आर्य को एसएसपी बनाया गया है।

जागरण संवाददाता, बरेली। 2013 बैच के आईपीएस अफसर अनुराग आर्य को बरेली का नया एसएसपी बनाया गया है। वह पहले भी बरेली में बतौर एसपी इंटेलीजेंस की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। 2012 बैच के आईपीएस अफसर घुले सुशील चंद्रभान को एसएसपी एसटीएफ लखनऊ जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

मूलरूप से बागपत के रहने वाले नवागत एसएसपी अनुराग आर्य आजमगढ़ की जिम्मेदारी देख रहे थे। इससे पहले वह अमेठी, बलरामपुर, मऊ व प्रतापगढ़ जनपद में कप्तानी पारी खेल चुके हैं।

आजमगढ़ में उन्होंने सबसे लंबी पारी खेली। बेहतर काम का उन्हें ईनाम मिला और बरेली जैसे सबसे संवेदनशील जनपद की कमान सौंपी गई।

अपराध नियंत्रण व जनसुनवाई प्राथमिकताएं

दैनिक जागरण से बातचीत में नवागत एसएसपी ने कहा कि अपराध पर नियंत्रण व जनसुनवाई प्राथमिकता है। प्रत्येक दशा में जनता की शिकायतों का निस्तारण होगा। पुलिस वेलफेयर को लेकर भी काम किया जाएगा जिससे पुलिसिंग और बेहतर हो सके।

बरेली में सीओ जैसे अफसरों के भ्रष्टाचार में संलिप्तता व भ्रष्टाचार के बढ़ते मामलों के सवाल पर कहा कि यह किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जाएगा। बेहतर काम करने वालों को प्रोत्साहित किया जाएगा। काम ना कर पाने वालों की फील्ड में कोई जगह नहीं होगी। बुधवार को वह कार्यभार संभालेंगे।

UP News: इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में टॉपर रहे हैं IAS मनीष बंसल, बनाए गए सहारनपुर के डीएम, रोहित सजवाण बने एसएसपी

देररात पहुंचे नवागत एडीजी रमित शर्मा

नवागत एडीजी रमित शर्मा देररात बरेली पहुंचे। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने भी प्राथमिकताएं गिनाईं। कहा कि जनसुनवाई प्राथमिकता है। जनता को किसी भी दशा में भटकना ना पड़े। उनकी शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो, इस पर ही विशेष जोर रहेगा। भ्रष्टाचार की शिकायतों को किसी भी दशा में बर्दाश्त ना करने की बात कही।

18वीं लोकसभा में सपा सांसद इकरा हसन का अलग दिखा अंदाज; कैराना MP ने शपथ के बाद लगाया ये नारा, लंदन से भी मिली शुभकामनाएं

बता दें कि नवागत एडीजी इससे पहले बरेली व मुरादाबाद आइजी रेंज की जिम्मेदारी निभा चुके हैं जिससे जोन के प्रत्येक जनपदों से वह भली-भांति परिचित हैं। प्रयागराज के पहले पुलिस कमिश्नर के रूप में उन्होंने माफिया अतीक, अशरफ का किला जमींदोज करने का काम किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें