Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: मंदिर में नमाज पढ़ने से दूर हो जाएंगी मुसीबतें, यह बात कहकर मौलवी ने 2 महिलाओं से करवाया यह काम, हंगामा

women offering Namaz in temple - उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक मौलवी ने दो महिलाओं को मंदिर में नमाज पढ़ने के लिए भेजा जिसका वीडियो वायरल होने पर ग्रामीणों ने हंगाामा कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मौलवी और दोनों महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 17 Sep 2023 05:20 AM (IST)
Hero Image
UP Maulvi: पुलिस ने मौलवी और दोनों महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

women offering Namaz in temple News बरेली, जागरण टीम: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक मौलवी ने दो महिलाओं को मंदिर में नमाज पढ़ने के लिए भेजा, जिसका वीडियो वायरल होने पर ग्रामीणों ने हंगाामा कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मौलवी और दोनों महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के मुताबिक, बरेली जिले के ग्राम केसरपुर में शनिवार को शिव मंदिर पर दो मुस्लिम महिलाओं के नमाज पढ़ने के बाद हंगामा हो गया। कुछ ग्रामीणों ने मुस्लिम महिलाओं द्वारा मंदिर में नमाज पढ़ने का वीडियो बना लिया और इंटरनेट पर वायरल करते हुए पुलिस में शिकायत दी। 

सीओ ने ग्रामीणों को समझाया

वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दोनों महिलाओं को हिरासत में लिया, लेकिन पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर हंगामा कर दिया। इसके बाद, सीओ ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर हंगामा शांत कराया। शिकायती पत्र पर मौलवी चमन शाह, नमाज पढ़ने महिला दोनों महिलाओं महिला शबीना व नजीरा के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा में प्राथमिकी लिखी गई।

मौलवी व दोनों महिलाओं के विरुद्ध प्राथमिकी लिख ली गई है। दोनों महिलाओं को हिरासत में लेकर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

-गौरव सिंह, सीओ, फरीदपुर।

ग्रामीणों के अनुसार, महिलाओं ने बताया कि उन्हें ग्राम सैदपुर के मौलवी चमन शाह ने नमाज पढ़ने को भेजा था और कहा कि मंदिर में नमाज पढ़ने से उनकी मुसीबतें कट जाएंगी। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना का वीडियो बनाया और शिकायत की।

यह भी पढ़ें:- Azam Khan IT Raid: सपा सरकार के नेताओं ने लुटाए थे जौहर यूनिवर्सिटी पर पैसे, IT की छापेमारी में हुआ बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें:- UP News: योगी सरकार ने फिर खोला सौगातों का पिटारा- ग्रामीण इलाकों के लिए की बड़ी घोषणा, जानें क्या होगा लाभ?