Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: राम मंदिर बनने पर मौलाना तौकीर रजा ने दी मुबारकबाद, बोले- हिंदू समाज ने इसके लिए कुर्बानियां दी हैं

आइएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनने पर हिंदुओं को मुबारकबाद पेश करता हूं। हिंदू समाज ने मंदिर बनवाने के लिए कुर्बानियां दी हैं। राम लला के प्रति हिंदुओं की आस्था को देखते हुए मुस्लिमों ने बाबरी मस्जिद को लेकर सब्र दिखाया लेकिन इसको नजीर बनाकर ज्ञानवापी ईदगाह और सुनहरी मस्जिद लेने की सोच गलत है। इसे मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarUpdated: Sat, 06 Jan 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
राम मंदिर बनने पर मौलाना तौकीर रजा ने दी मुबारकबाद

जागरण संवाददाता, बरेली। अयोध्या में राम मंदिर बनने पर हिंदुओं को मुबारकबाद पेश करता हूं। हिंदू समाज ने मंदिर बनवाने के लिए कुर्बानियां दी हैं। राम लला के प्रति हिंदुओं की आस्था को देखते हुए मुस्लिमों ने बाबरी मस्जिद को लेकर सब्र दिखाया, लेकिन इसको नजीर बनाकर ज्ञानवापी, ईदगाह और सुनहरी मस्जिद लेने की सोच गलत है। इसे मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। आइएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने एक चैनल को दिये बयान में ये विचार व्यक्त किए।

हिंदुओं को भी मुसलमानों की आस्था का ध्यान रखना चाहिए

मौलाना ने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर को लेकर देश में दंगे, फसाद और विवाद न हो, इसलिए मुस्लिमों ने सब्र कर लिया। अब हिंदुओं को भी मुसलमानों की आस्था का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुनहरी मस्जिद समेत देश भर में लगातार मस्जिदों को निशाना बनाया जा रहा है, जबकि ये गलत है। भाजपा वाले देश की सत्ता पर काबिज होने के लिए हिंदू समाज को गुमराह कर रहे हैं। इससे हिंदुओं का ही नुकसान हो रहा है।

देश में तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी

मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि अब वह देश में तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी करेंगे, क्योंकि भाजपा के बाद सबसे बड़ा वोट बैंक मुस्लिमों का ही है। ऐसे में मुस्लिम, पिछड़ा वर्ग, एससी व एसटी मिलकर तीसरा मोर्चा तैयार करेंगे। मौलाना ने कहा कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए की बैठक में मुस्लिमों की कोई भागीदारी नहीं थी।

मुसलमानों के एकमत होने के बाद कांग्रेस और सपा के पास भी कौन सा वोट बचेगा, यह सवाल हम लोग पूछ सकते हैं। हम टिकट मांगने वाले नहीं, बल्कि देने वाले बनेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें