Move to Jagran APP

UP News: अशरफ के साले सद्दाम की लगाम कसने प्रयागराज पहुंच गई पुलिस, करोड़ों की प्रॉपर्टी होगी जब्त

उमेश पाल हत्याकांड के बाद बरेली में अशरफ के साले सद्दाम का नेटवर्क सामने आने के बाद बरेली पुलिस उसकी संपत्ति की जब्तीकरण के लिए प्रयागराज पहुंची है। प्रयागराज पुलिस ने बीते दिनों बरेली पुलिस को सद्दाम की फॉर्च्यूनर कार पूरामुफ्ती धूमनगंज करेली और पिपरी इलाके में कई बीघा करोड़ों की प्रॉपर्टी की रिपोर्ट सौंपी थी जिसके बाद बरेली पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 26 Jul 2024 01:38 AM (IST)
Hero Image
अशरफ के साले सद्दाम की संपत्ति जब्तीकरण को प्रयागराज पहुंची बरेली पुलिस।

जागरण संवाददाता, बरेली। माफिया अशरफ के साले अब्दुल समद उर्फ सद्दाम की संपत्ति जब्तीकरण के लिए बरेली पुलिस की दो सदस्यीय टीम प्रयागराज पहुंची है। 

प्रयागराज पुलिस ने बीते दिनों बरेली पुलिस को सद्दाम की फॉर्च्यूनर कार, पूरामुफ्ती, धूमनगंज, करेली और पिपरी इलाके में कई बीघा करोड़ों की प्रापर्टी की रिपोर्ट सौंपी थी, जिसके बाद बरेली पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। तस्दीक के बाद बरेली पुलिस स्थानीय प्रशासन की मदद से गैंगस्टर एक्ट 14(1) में आरोपी की संपत्ति जब्त करेगी।

नेटवर्क में सामने आया था सद्दाम का नाम

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद बरेली में अशरफ के साले सद्दाम का नेटवर्क सामने आया था। पता चला कि सद्दाम, गुर्गे लल्ला गद्दी, जेल वार्डन शिवहरि अवस्थी व कैंटीन संचालक दयाराम उर्फ नन्हें के जरिये जेल में उमेश पाल की हत्या के आरोपियों को लेकर पहुंचा था। 

उमेश पाल हत्याकांड से ठीक पहले माफिया अशरफ से जेल में मुलाकात की सीसीटीवी फुटेज भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई, जिसके बाद जिला जेल चौकी इंचार्ज अनिल कुमार की ओर से अशरफ, सद्दाम, लल्ला गद्दी, दयाराम उर्फ नन्हें, शिवहरि अवस्थी के विरुद्ध प्राथमिकी लिखाई गई थी। फिर गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई हुई। 

भोजीपुरा थाने से विवेचना के बाद मुकदमे में चार्जशीट लगा दी गई। गैंगस्टर एक्ट में संपत्ति जब्तीकरण के लिए चिह्नांकन का कार्य शुरू हुआ। प्रयागराज पुलिस से बरेली पुलिस ने संपत्तियों के संबंध में पत्राचार किया। 

इस पर प्रयागराज पुलिस ने आरोपी की फॉर्च्यूनर कार व पूरामुफ्ती, धूमनगंज, करेली और पिपरी इलाके में करोड़ों की प्रॉपर्टी होने की जानकारी दी। रिपोर्ट के आधार पर ही गुरुवार को बिथरी चैनपुर थाने के इंस्पेक्टर क्राइम अजय कुमार व दारोगा रणधीर सिंह प्रयागराज पहुंचे हैं। रिपोर्ट का सत्यापन कर टीम आगे की कार्रवाई कर बरेली लौटेगी। बरेली में भी आरोपी, उसके गुर्गों व रिश्तेदारों के नाम संपत्तियों की कुंडली तैयार की जा रही है।

गैंगस्टर एक्ट 14(1) की कार्रवाई के क्रम में एक टीम प्रयागराज गई है। सामने आई संपत्तियों की तस्दीक कर अग्रिम विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है।

- मुकेश चंद्र मिश्र, एसपी उत्तरी

बदायूं जेल में है आरोपी, आतिन को जमानत

आरोपित सद्दाम वर्तमान में बदायूं जेल में बंद है। प्रशासनिक आधार पर उसे बरेली जेल से बदायूं जेल स्थानांतरण किया गया था। प्रयागराज के पूरामुफ्ती थाने में वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की प्रॉपर्टी को धोखाधड़ी करके बेचने के आरोप में भी उस पर मुकदमा दर्ज है। रामपुर जेल में बंद उसके करीबी आतिन जफर को हाल में ही जमानत मिली है।

विशेष कोर्ट में शुरू हो चुकी है सुनवाई

सद्दाम, उसके गुर्गे लल्ला गद्दी समेत सभी आरोपियों के विरुद्ध लिखी प्राथमिकी मामले में विशेष कोर्ट में सुनवाई शुरू हाे चुकी है। मंगलवार को वादी मुकदमा दारोगा अनिल कुमार की ओर से विशेष जज भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम प्रथम सुरेश कुमार गुप्ता की कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराए गए। विशेष कोर्ट ने जिरह को अब 29 जुलाई की तारीख नियत की है।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 की डेट घोषित, दोबारा जारी होंगे सभी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड–Details

यह भी पढ़ें: UP News: भाजपा नेता के बेटे ने घर में घुसकर बुजुर्ग पर बरसाए थप्पड़, वीडियो हो रहा वायरल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।