Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के विरोध में आया ये संगठन, उग्र संगठनों पर कार्रवाई की रखी मांग

मस्जिदों समेत अन्य धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने के विरोध में इत्तेहादे मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट गेट पर बुधवार को प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए कहा। कौंसिल के कार्यकर्ताओं ने एडीएम सिटी को ज्ञापन दिया जिसमें अजान के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग करने की अनुमति देने के लिए कहा। उन्होंने एसएसपी से भी मुलाकात की।

By Peeyush Dubey Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 27 Dec 2023 08:25 PM (IST)
Hero Image
मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने के विरोध में आइएमसी का प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, बरेली। मस्जिदों समेत अन्य धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने के विरोध में इत्तेहादे मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट गेट पर बुधवार को प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए कहा। 

कौंसिल के कार्यकर्ताओं ने एडीएम सिटी को ज्ञापन दिया, जिसमें अजान के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग करने की अनुमति देने के लिए कहा। उन्होंने एसएसपी से भी मुलाकात की।

तेज आवाज वाले डीजे पर रोक की मांग

मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने कहा कि धर्मगुरुओं विशेषकर मस्जिदों के इमाम के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर रोक लगाई जाए। मानकों के अनुरूप तय डेसीबल के अनुसार लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति दी जाए। 

सभी तरह के जुलूस और कार्यक्रमों में तेज आवाज वाले डीजे पर रोक लगाई जाए। मस्जिदों पर हिंदू धार्मिक नारे लिखने, मस्जिदों पर भगवा ध्वज लगाने व उग्र हिंदूवादी संगठनों पर कार्रवाई करके पाबंदी लगाने की मांग की। 

एडीएम सिटी को दिया ज्ञापन 

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान के निर्देश पर प्रवक्ता डॉ. नफीस खान और नदीम खान के नेतृत्व में कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। एसीएम द्वितीय राजीव शुक्ला ज्ञापन लेने पहुंचे तो उन लोगों ने मना कर दिया। 

इसके बाद एडीएम सिटी सौरभ दुबे पहुंचे तो उनको ज्ञापन देने के बाद कार्यकर्ता रवाना हो गए। इस दौरान सलीम खान, अफजाल बेग, हाफिज शराफत, शमशाद प्रधान, राशिद चौधरी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:  Ayodhya Railway Station: रामलला की प्राण प्रत‍िष्‍ठा से पहले बदला गया अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा

यह भी पढ़ें: जयाप्रदा के नर्सिंग कॉलेज पर छापा, दिल्ली और मुंबई में भी तलाश रही पुलिस; कोर्ट ने द‍िए हैं ये आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर