Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फलस्तीनी आतंकियों के लिए चंदा मांग रहा था UP पुलिस का सिपाही, 'X' पर लोगों ने की शिकायत; जांच में जुटी एजेंसी

बरेली में तैनात सिपाही ने फलस्तीनी आतंकी संगठन के लिए चंदा मांगा है। अपने फेसबुक अकाउंट से उसने जानकारी साझा कर चंदे की मांग की है। मामले की जानकारी लोगों तक पहुंची तो एक्स अकाउंट पर सिपाही की प्रोफाइल व पोस्ट पेस्ट कर अधिकारियों से शिकायत की गई है। सिपाही के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है। सिपाही का नाम सुहेल अंसारी है। एसएसपी ने जांच के निर्देश दिए।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

 जागरण संवाददाता, बरेली। बरेली में तैनात सिपाही ने फलस्तीनी आतंकी संगठन के लिए चंदा मांगा है। अपने फेसबुक अकाउंट से उसने जानकारी साझा कर चंदे की मांग की है।

मामले की जानकारी लोगों तक पहुंची तो एक्स अकाउंट पर सिपाही की प्रोफाइल व पोस्ट पेस्ट कर अधिकारियों से शिकायत की गई है। सिपाही के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है। सिपाही का नाम सुहेल अंसारी है। एसएसपी ने साइबर पुलिस को मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, वर्तमान में हमास व इजरायल के बीच युद्ध चल रहा है। एक्स अकाउंट (ट्वीटर) पर शिकायत करने वाले युवक ने लिखा कि भारत इजरायल के साथ खड़ा है। इधर, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का एक सिपाही फलस्तीनी आतंकी संगठन के लिए चंदा मग रहा है।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: गाजा के एकमात्र बिजली संयंत्र का ईंधन हुआ खत्म, नेतन्याहू ने साझा किया एक संदेश

बाकायदा उन्होंने सिपाही का फेसबुक स्टेटस भी साझा किया जिसमें सिपाही की ओर से लिखा गया था हेल्प सेव फलस्तीन। रुपये सीधे आतंकी संगठन को भेजने की बात लिखी है। अंतिम लाइन में लिखा एड टू स्टोरी, टू हेल्प सेव फलस्तीन।

एक्स अकाउंट पर शिकायत के बाद लखनऊ तक खलबली मच गई। सिपाही सुहैल के बारे में जानकारी जुटाई गई तब पता चला कि वह मूलरूप से बरेली का निवासी है। उसकी तैनाती लखीमपुर में है। फिलहाल, एसएसपी के आदेश पर साइबर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

राष्ट्रध्वज के अपमान में मौलाना के विरुद्ध प्राथमिकी

राष्ट्रध्वज के अपमान में मौलाना मो. अय्यूब के विरुद्ध हाफिजगंज पुलिस ने प्राथमिकी लिखी है। नवाबगंज के कहरान निवासी उदित शर्मा ने लिखाई प्राथमिकी में बताया कि हाफिजगंज के कस्बा इंदिरानगर मस्जिद के मौलाना ने मस्जिद पर इस्लामी झंडा ऊपर लगा रखा था जबकि राष्ट्रध्वज नीचे था।

यह भी पढ़ें: Israel-Palestine conflict: क्या है इजरायल-फलस्तीन विवाद, आखिर हमास क्यों दागता रहता है रॉकेट?

यह राष्ट्रध्वज का अपमान है। हाफिजगंज इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि मौलाना के विरुद्ध मामले में प्राथमिकी लिख ली है। शीघ्र उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें