Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विंटेज गाड़ियों के शाैकीन दारोगा ने चौकी में खाेला गैरेज; मरम्मत को रखा मिस्त्री, बरेली SP City के छापे में खुला राज

Bareilly Update News Today बिहारीपुर चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह के खिलाफ शिकायतें मिली थीं कि वे जनसुनवाई में भी रुचि नहीं लेते हैं। उनका व्यवहार जनता के प्रति ठीक नहीं है। वहीं वे बाइक और कार की मरम्मत के लिए चौकी का इस्तेमाल करते हैं। एसएसपी ने रात में एसपी सिटी को भेजा तो हैरान करने वाली हकीकत सामने आई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 14 Aug 2024 11:02 AM (IST)
Hero Image
बरेली में चौकी इंचार्ज को निलंबित किया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बरेली। पुरानी से पुरानी गाड़ियों का शौक ऐसा कि चौकी इंचार्ज ने चौकी परिसर में विंटेज गाड़ियों का गैरेज खोल लिया। चौकी परिसर के कमरे में बनाए गए गैरेज में गाड़ियों की दिनभर सेवा होती। इसके लिए बाकायदा एक मिस्त्री 24 घंटे काम करता।

खुद भी चौकी इंचार्ज विवेचनाओं के निस्तारण व जनसुनवाई के बजाय गाड़ियों की मरम्मत में जुटे रहते। एसपी सिटी की दबिश में दारोगा का खेल सामने आया तो अफसर भी दंग रह गए। फिलहाल गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है। एक-एक गाड़ी नंबर के आधार पर उनकी जांच की जा रही है। चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है।

मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के बिहारीपुर चौकी का है। बिहारीपुर चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह पुरानी से पुरानी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं। दिनभर चौकी में ही डेरा जमाए रखने वाले पुलिस के मुखबिर ने देर रात एडीजी, आईजी व एसएसपी को एक गोपनीय सूचना दी।

गाड़ियों के गैरेज में था निजी मिस्त्री

बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के बिहारीपुर चौकी में चौकी इंचार्ज गाड़ियों का गैरेज चल रहा है। एक मिस्त्री को 24 घंटे काम के लिए रख रखा है। रात में ही एसएसपी ने एसपी सिटी को मौके पर भेजा। दबिश में पूरी कहानी उजागर हो गई जिससे खलबली मच गई। गाड़ियों को जब्त कर कोतवाली लाया गया।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: राज्यमंत्री दिनेश खटीक के आगमन पर प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ, सीएमओ को जेडी ने दिया नोटिस

ये भी पढ़ेंः UP News: 58 वर्ष के सरकारी अधिकारी ने 10 साल की बच्ची और बकरी से किया दुष्कर्म; बुलंदशहर पुलिस ने जेल भेजा

पुलिस विभाग की छवि धूमिल कर रहे थे

एसएसपी ने बताया कि चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह द्वारा प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में रुचि न लेने, जनता के प्रति व्यवहार अच्छा न होने, लगातार शिकायतें प्राप्त होने, चौकी परिसर में मोटरसाइकिल का गैरेज संचालित करने, प्राइवेट मिस्त्री रखने स्वयं भी ज्यादा से ज्यादा समय मोटरसाइकिल की मरम्मत करने में व्यतीत करने के आरोप में निलंबित किया गया है। देवेंद्र सिंह की हरकत से पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है। निलंबन के साथ उसके विरुद्ध विभागीय जांच भी आसन्न की गई है।