Move to Jagran APP

UP Police : युवती को ले उड़ा शादी शुदा दारोगा, अब निकाह का बना रहा है दबाव- आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

दारोगा पहले से ही शादी शुदा है तो उसके होश उड़ गए। उसने अपने घर पर फोन से सारी जानकारी दी तो उसके पिता ने गुरुवार को आरोपित दरोगा के विरुद्ध प्राथमिकी लिखवाई है उनका कहना है कि पांच वर्ष पूर्व उन्होंने अपना पासपोर्ट बनवाया था इस दौरान उनकी मुलाकात थाना आंवला में तैनात एक दारोगा से हो गई वे उनके घर भी आने जाने लगे

By Rajeev Verma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
आरोपी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

संस जागरण, आंवला। कस्बे के एक मुहल्ले की एक युवती को एक दारोगा जो वर्तमान में जीआरपी लखनऊ में तैनात है को ले उड़ा, उसने युवती के सामने निकाह की पेशकश की, युवतो को जब पता चला कि दारोगा पहले से ही शादी शुदा है तो उसके होश उड़ गए।

उसने अपने घर पर फोन से सारी जानकारी दी तो उसके पिता ने गुरुवार को आरोपित दरोगा के विरुद्ध प्राथमिकी लिखवाई है, उनका कहना है कि पांच वर्ष पूर्व उन्होंने अपना पासपोर्ट बनवाया था इस दौरान उनकी मुलाकात थाना आंवला में तैनात एक दारोगा से हो गई वे उनके घर भी आने जाने लगे। इसके कुछ बाद आरोपी लड़की को भगाकर ले गया। 

दारोगा के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा 

उन्होंने उनकी बेटी से बातचीत शुरू कर दी 10 अक्तूबर को उनकी पत्नी व बड़ी पुत्री डाक्टर के यहां गई थी इसी दौरान उनकी छोटी पुत्री घर से गायब हो गई, खोज करने पर पता चला कि उनकी बेटी दारोगा के पास लखनऊ में है। उसने खुद फोन करके उन्हें बताया, उन्होंने कहा है कि आरोपित दरोगा शादीशुदा होकर भी उनकी बेटी से निकाह करने की साजिश कर रहा है। उन्होंने आरोपित दारोगा मोहम्मद सलीम के विरुद्ध प्राथमिकी लिखवा दी है।इंस्पेक्टर कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि प्राथमिकी लिख ली गई है जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

विवाहिता का हत्यारोपित ससुर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संभल : नखासा थाना क्षेत्र में विवाहिता की हत्या के मामले में वांछित चल रहे आरोपित ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और कार्रवाई करे हुए न्यायालय भेज दिया। कोतवाली थाना क्षेत्र में गांव गोविंदपुर निवासी शौकत अली ने एक माह पहले प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें बताया कि उन्होंने अपने बेटी सलमा की शादी नखासा थाना क्षेत्र के गांव पल्था निवासी गुफरान के साथ की थी।

उनका आरोप था कि ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर बेटी को परेशान करते रहते थे। आराेप है कि 16 सितंबर को सुसरालियों ने उनकी बेटी को मारने की नियत से आग लगा दी।

जानकारी के बाद उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां हालत गंभीर देख सलमा को दिल्ली रेफर कर दिया था। कुछ दिन बाद उपचार के दौरान सलमा की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को हत्यारोपित ससुर जाहिद हुसैन को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।