Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police : चौकी इंचार्ज बोले- मैं तुम्हारी भूमि पर कब्जा नहीं रुकवा सकता- SSP को चला पता तो कर दी यह कार्रवाई

UP Police ग्रामीण की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करना चौकी इंचार्ज को भारी पड़ गया। एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को अब निलंबित कर दिया है। आरोप है कि 29 जून को गांव तिगराखानपुर के बुद्धि सिंह ने उनकी भूमि पर जबरन कब्जा करने को लेकर जुताई करवा दी थी। वह शिकायत करने चौकी गया था। चौकी प्रभारी ने उससे कहा कि मैं तुम्हारी भूमि पर कब्जा नहीं रुकवा सकता।

By Anuj Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 04 Jul 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
एसपी दक्षिणी की जांच रिपोर्ट पर एसएसपी ने की कार्रवाई।

संस, जागरण आंवला। ग्रामीण की शिकायत पर कार्रवाई करने की बजाय पीडित से दुर्व्यवहार करने के आरोप में एसएसपी अनुराग आर्य ने रामनगर पुलिस चौकी प्रभारी पवन कुमार को निलंबित कर दिया है।

गांव मऊचंदपुर के सालिगराम ने बताया कि गांव तिगराखानपुर में सवा चार बीघा भूमि है जो उनके नाम पर दर्ज है। उनका आरोप है कि 29 जून को गांव तिगराखानपुर के बुद्धि सिंह ने उनकी भूमि पर जबरन कब्जा करने को लेकर जुताई करवा दी थी। वह शिकायत करने चौकी गया था। आरोप है वहां मौजूद चौकी प्रभारी ने उससे कहा कि मैं तुम्हारी भूमि पर कब्जा नहीं रुकवा सकता। आपस में लड़कर आओगे तो कार्रवाई कर दी जाएगी।

कैबिनेट मंंत्री से पीड़ित ने की शिकायत 

पीड़ित ने एसएसपी व कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह से मामले की शिकायत की। इसके साथ ही चौकी प्रभारी पर दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया। इस मामले में मंगलवार को एसपी दक्षिणी मानुष पारीक ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो उन्होंने दोनों को चौकी पर आने के लिए कहा, लेकिन दूसरा पक्ष वहां नहीं आया। इसके बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। एसएसपी ने एसपी दक्षिणी की रिपोर्ट पर चौकी प्रभारी पवन कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़ें : UP News : दिल्ली से घर आ रहा था युवक, बैग में था कुछ ऐसा- कार सवारों की पड़ गई नजर और फिर चंद सेकेंड में...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें