Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics : बरेली और मुरादाबाद जिलों में कब होंगे लोकसभा चुनाव? क्या हैं समीकण- जानिए सबकुछ

UP Politics भाजपा ने प्रदेश की हारी हुई सीटों पर पहले प्रत्याशी घोषित करने का दावा किया था। लेकिन उसमें भी देरी हो गई। इसके बाद राजनीतिक घटनाक्रम में उलटफेर भी होने से सूची घोषित करने को लेकर लंबा मंथन चला। इस दौरान मुरादाबाद जैसी चुनौतीपूर्ण सीटों को होल्ड पर डाल दिया गया है। ऐसे सबकी नजरे इसी पर हैं कि आखिर किसको मौका मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 16 Mar 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
UP Politics : बरेली और मुरादाबाद जिलों में कब होंगे लोकसभा चुनाव, क्या हैं समीकण? जानिए सबकुछ

डिजिटल डेस्‍क जागरण, बरेली। Lok Sabha Election schedule लोकसभा चुनाव की तारीखों का आज एलान किया गया। चुनाव आयोग ने दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का एलान किया। इसके साथ ही चार राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई।

उल्लेखनीय है कि दोनों नए चुनाव आयुक्तों के कामकाज संभालते ही निर्वाचन आयोग ने लोकसभा और उसके साथ होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों को घोषित करने का एलान किया था।

पहला चरण

मुरादाबाद, पीलीभीत और बरेली में पहले चरण में मतदान होंगे। बरेली और बदायूं और आंवला जिले में 7 मई को मतदान होंगे। वहीं पीलीभी और मुरादाबाद जिले में 19 अप्रैल को मतदान होंगे। 

Lok Sabha Election 2024 बताया जा रहा है कि मुरादाबाद और बरेली सीट के प्रत्याशी को लेकर अभी चर्चा नहीं हो पाई है। हालांकि वरिष्ठ पदाधिकारियों का दावा है कि मुरादाबाद के प्रत्याशी का नाम फाइनल हो चुका है लेकिन अभी घोषणा नहीं होगी। मुरादाबाद के प्रत्याशी का नाम तीसरी या चौथी सूची में घोषित किया जा सकता है।

भाजपा ने प्रदेश की हारी हुई सीटों पर पहले प्रत्याशी घोषित करने का दावा किया था। लेकिन, उसमें भी देरी हो गई। इसके बाद राजनीतिक घटनाक्रम में उलटफेर भी होने से सूची घोषित करने को लेकर लंबा मंथन चला। इस दौरान मुरादाबाद जैसी चुनौतीपूर्ण सीटों को होल्ड पर डाल दिया गया है।

ऐसे में इस सीट पर प्रत्याशी देरी से घोषित होगी। इसके चलते दावेदारों की धड़कन बढ़ी हुई है। इनमें से अधिकतर ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है। सभी के अपने-अपने दावे हैं और अपनी टिकट पक्की मानकर चल रहे हैं। इस रेस में पूर्व सांसद सबसे आगे चल रहे हैं।