Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: नए ब‍िजली कनेक्शन पर स्मार्ट मीटर को लेकर बड़ा अपडेट, शुरू होने के साथ ही रुक गया ये काम

यूपी के बरेली में स्मार्ट मीटर लगाने के अभियान की शुरुआत के साथ ही रोक भी लग गई है। बिजली निगम के अधिकारी नए कनेक्शन पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर की रोक कारण तकनीकी कार्यों का समय से पूरा न होना बता रहे हैं। निगम अधिकारियों के मुताबिक 12 सितंबर को स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने वाली एजेंसी की ओर नए मीटर की डेटा फीडिंग में तकनीकी समस्या बताई गई।

By Veer Singh Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 27 Sep 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
बिजली स्मार्ट मीटर लगाने के अभियान की शुरुआत के साथ ही लगी रोक।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, बरेली। बिजली स्मार्ट मीटर लगाने के अभियान की शुरुआत के साथ ही रोक भी लग गई है। शहरी क्षेत्र में अब नए बिजली कनेक्शन पर सामान्य मीटर लगेंगे, जबकि पुराने कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं के मीटरों में तकनीकी समस्या आने पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया जाएगा।

बिजली निगम के अधिकारी नए कनेक्शन पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर की रोक कारण तकनीकी कार्यों का समय से पूरा न होना बता रहे हैं। निगम अधिकारियों के मुताबिक 12 सितंबर को स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने वाली एजेंसी की ओर नए मीटर की डेटा फीडिंग में तकनीकी समस्या बताई गई।

एजेंसी के प्रतिनिधियों की ओर से बताया गया कि बिजली निगम के झटपट पोर्टल और मीटर एजेंसी के संबंधित पोर्टल से जोड़ने (इंट्रीग्रेशन) की योजना का काम बीच में अटक गया है। इससे बिलिंग सिस्टम और नए कनेक्शन पर मीटर की फीडिंग समेत कई अन्य काम में तकनीकी समस्या का हवाला दिया।

इसके बाद हरुनगला, इज्जतनगर, सीबीगंज, सुभाषनगर क्षेत्र में नए बिजली कनेक्शन सामान्य मीटर पर शुरू कर दिए गए हैं।  अधीक्षण अभियंता अंबा प्रसाद वशिष्ट ने बताया कि झटपट पोर्टल पर इंट्रीग्रेशन का काम पूरा होते ही नए कनेक्शन पर प्रीपेड स्मार्ट लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

किला क्षेत्र और सन सिटी में बिजली गुल

लाइन फॉल्ट और मरम्मत कार्य के चलते गुरुवार को किला क्षेत्र व सन सिटी उपकेंद्र से संचालित वीरसावरकरनगर, गायत्रीपुरी, मिथलापुरी आदि इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में थिरिया निजामत खान क्षेत्र में दोपहर 12:45 बजे से शाम चार बजे तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रही।

यह भी पढ़ें: UPPCL ने लोगों के ह‍ित में ल‍िया बड़ा फैसला, 250 मीटर तक के दायरे में बिजली कनेक्शन के लिए शुरू होगी ये नई व्‍यवस्‍था

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें