Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बिजली के टूटे तारों को जोड़ने को लेकर ग्रामीणों ने विद्युत स्टेशन घेरा, लोग बोले- अधिकारी छह महीने से पि‍ला रहे हैं आश्‍वासन की घुट्टी

हाई टेंशन के टूटे तारों को विभाग ने अभी तक नहीं जोड़ा। जिससे आधे गांव में अंधेरा छाया हुआ है। ग्रामीणों ने विद्युत कर्मियों से तार जोड़ने के लिए कई बार मिन्नतें की लेकिन उन्हें हर बार आश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है। गांव में अंधेरा छाया रहने से बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों की पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है।

By Vivek Shukla Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 05 Mar 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
हर्रैया विद्युत सब स्टेशन पर अवर अभियंता कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी करते ग्रामीण।

 जागरण संवाददाता, हर्रैया, बस्ती। हर्रैया थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में शार्ट सर्किट से टूटे बिजली के हाइटेंशन सर्किट तार को विभाग एक पखवारे में भी नहीं बदला। इसे लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को हर्रैया विद्युत सब स्टेशन का घेराव किया। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विद्युत स्टेशन के नगर पंचायत के लोग सभी फील्डरों की विद्युत आपूर्ति को बंद करवा दिया है। इसके बाद मेन गेट पर ताला जड़कर जमकर हंगामा कर रहे हैं। वहीं विद्युत स्टेशन के एसडीओ जेई मौके से फरार हैं। जिससे नाराज ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर डटे हैं।

ग्रामीण सूरज सिंह ने बताया कि 22 फरवरी की देर रात उनके घर के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार में शार्ट सर्किट से तार टूटकर गिरने से उनके रिहायशी झोपड़ी पर गिर गया था, जिससे झोपड़ी सहित घर का सारा सामान राख हो गया था।

बताया कि हाईटेंशन तार को हटाने के लिए हर्रैया सब स्टेशन के अधिकारियों को 6 महीने से शिकायती पत्र देकर थक चुके हैं लेकिन अधिकारियों ने कोई बात नहीं सुनी। इनकी मनमानी से उपभोक्ता परेशान हैं।

वही हाई टेंशन के टूटे तारों को विभाग ने अभी तक नहीं जोड़ा। जिससे आधे गांव में अंधेरा छाया हुआ है। ग्रामीणों ने विद्युत कर्मियों से तार जोड़ने के लिए कई बार मिन्नतें की, लेकिन उन्हें हर बार आश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है। गांव में अंधेरा छाया रहने से बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों की पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि जब तक हाइटेंशन तार को नहीं हटाया जाता व टूटे तारों को नहीं जोड़ा जाता हैं। हम विद्युत स्टेशन से नहीं हटेंगे। घेराव को लेकर सैकड़ों ग्रामीण मौजूद हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें