Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैमाइश के मामले 48 घंटे में करें निस्तारित, देवरिया नरसंहार की याद दिलाते हुए बस्ती में CM योगी ने दी चेतावनी

CM Yogi Adityanath Basti Visit मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बस्ती की मंडलीय समीक्षा बैठक में चेतावनी देते हुए कहा कि भूमि विवाद में यदि घटना हुई तो जनपद एवं तहसील प्रशासन जिम्मेदार होगा दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। मुख्यमंत्री ने 48 घंटे में पैमाइश का निस्तारण कराने का निर्देश दिया। बैठक में बस्ती सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर के अधिकारी मौजूद रहे।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 05 Oct 2023 08:18 AM (IST)
Hero Image
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, बस्ती। भू-माफिया के विरुद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर बुधवार को तल्ख थे। गरीब व असहायों की जमीन कब्जाने वाले दबंगों पर सीएम ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी तो जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों की त्रिस्तरीय समीक्षा के निर्देश दिए।

भूमि विवाद में यदि घटना हुई तो खैर नहीं...

बस्ती मंडल के तीन जिलों की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री ने देवरिया के सामूहिक नरसंहार की याद दिलाते हुए कहा कि पैमाइश व नामांतरण जैसे मामलों का निस्तारण 48 घंटे के भीतर सुनिश्चित करें। भूमि विवाद में यदि घटना हुई तो जनपद एवं तहसील प्रशासन जिम्मेदार होगा, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। मंडलायुक्त सभागार में बैठक में बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें, गोरखनाथ मंदिर गेट पर कारतूस के साथ पकड़े गए झारखंड के दो युवक, पुलिस, एलआइयू व आइबी की टीमें कर रहीं पूछताछ

सीएम ने आइजीआरएस, अभियान कवच व आपरेशन त्रिनेत्र की समीक्षा करते हुए कहा कि जनता के बीच पुलिस की छवि बेहतर हो, इसके लगातार प्रयास होने चाहिए। मंडल, जिला और तहसील स्तर पर ऐसी व्यवस्था बनाएं जो जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों के निस्तारण की नियमित समीक्षा करे।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder: यूपी का वह हत्याकांड जिसने मचा दिया बवाल, सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों तक खूब है चर्चा

CM ने इन योजनाओं की भी की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने मिशन शक्ति, जल जीवन मिशन के अलावा पीएम आवास योजना, गो-आश्रय केंद्र और अन्य सरकारी योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि दीपावली से पहले सभी सड़कें गड्ढामुक्त हों। मुख्यमंत्री आर्य समाज के स्वर्ण जयंती समारोह में भी शामिल हुए। कहा, देश में जब बड़े पैमाने पर मतांतरण कराया जा रहा था तब सबसे पहले आर्य समाज ने घर वापसी कराकर उसका जवाब दिया था। आज भी मतांतरण का जवाब आर्य समाज देता रहे।