Move to Jagran APP

Basti News: पति से दूरी के बाद प्रेमी संग रहने की जिद पर अड़ी प्रेमिका, फ‍िर हुआ कुछ ऐसा क‍ि जहर खाकर दी जान

मामला बस्ती जिले के दुबौलिया थाना क्षेत्र का है। प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद लेकर उसके घर पहुंची थी। वहां प्रेमी और उसके घरवालों के इनकार किया तो उसके घर पर ही प्रेमिका ने जहरीला पदार्थ खा लिया। अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पति से अनबन के चलते वह मायके में ही रहती थी इसी दौरान प्रेमी से नजदीकी बढ़ी थी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 24 Sep 2023 10:44 AM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2023 10:44 AM (IST)
प्रेमी की बेवफाई से नाराज प्रेमिका ने दी जान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दुबौलिया (बस्ती), जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दुबौलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका ने प्रेमी की बेवफाई से नाराज हो कर‌ उसके घर पहुंच जहरीला पदार्थ खा लिया। ‌स्वजन इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह है पूरा मामला

21 वर्षीय महिला का विवाह ढाई वर्ष पूर्व गोंडा जिले में हुआ था, लेकिन पति से अनबन के कारण मामला पारिवारिक कोर्ट में चल रहा था।‌ वह अपने माता- पिता के साथ मायके में ही रहती थी। इसी बीच उसका प्रेम प्रसंग थाना क्षेत्र के नैकापार गांव के दुबौली निवासी एक व्यक्ति से चलने लगा। प्रेमी कुछ दिन बाद मुंबई चला गया। इस बात की जानकारी जब प्रेमिका को हुआ तो वह भी मुंबई पहुंच गई।

यह भी पढ़ें, Basti: पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले हैवानों को भेजा गया जेल, वीडियो सामने आने पर जगी पुलिस

मुंबई में तमाशे के बाद पत्नी व प्रेमिका को लेकर बस्ती लौटा था प्रेमी

मुंबई में हंगामा करने के बाद युवक अपनी पत्नी व तीन बच्चों एवं प्रेमिका के साथ गुरुवार को बस्ती रेलवे स्टेशन पहुंचा। ‌वहां से प्रेमी मौके से गायब हो गया। जिसके बाद प्रेमिका अपने घर पहुंची। मामला फिर भी शांत नहीं हुआ और शुक्रवार को दिन में प्रेमिका अपने प्रेमी के घर दुबौली पहुंची और उसके साथ रहने की जिद करने लगी।

प्रेमी के इनकार पर खा लिया जहर

प्रेमी व उसके स्वजनों के इनकार करने पर प्रेमिका ने साथ लेकर आई जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसकी सूचना लोगों ने उसके घर‌वालों को दिया। मौके पर‌ पहुंचे स्वजन इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।‌

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में शोहदे से परेशान छात्रा ने छोड़ा स्कूल, हरकतों से बाज नहीं आ रहा आरोपित; पुलिस भी नहीं कर रही मदद

क्या कहती है पुलिस

इस मामले में एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी का कहना है कि घटना की जानकारी उन्हें नहीं है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.