Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'रवि किशन के स्टूडियो में कैमरामैन की नौकरी मांगें राहुल', नड्डा ने व‍िपक्ष पर बोला हमला, बताया जोकर

संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करते और राहुल गांधी को उसका वीडियो बनाते देखा गया था। इसको लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए नड्डा ने कहा कि कल आप लोगों ने संसद में देखा होगा आप संसद में नेताओं को भेजते हैं कि विचार-विमर्श करें लेकिन संसद में जोकर का काम पकड़ लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 08:57 PM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा ने कहा- रविकिशन के फिल्म स्टूडियो में कैमरामैन के लिए आवेदन कर सकते हैं राहुल गांधी।

जागरण संवाददाता, बस्ती। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को विपक्ष पर जमकर हमला बोला। कहा, जनता ने इन्हें चुनकर संसद में भेजा था विचार-विमर्श करने के लिए, लेकिन इन्होंने जोकर का काम संभाल लिया है। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह गोरखपुर से भाजपा सांसद रविकिशन के फिल्म स्टूडियो में कैमरामैन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जेपी नड्डा बस्ती में अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मंगलवार को संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करते और राहुल गांधी को उसका वीडियो बनाते देखा गया था। इसको लेकर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए नड्डा ने कहा कि कल आप लोगों ने संसद में देखा होगा, आप संसद में नेताओं को भेजते हैं कि विचार-विमर्श करें, लेकिन संसद में जोकर का काम पकड़ लिया है। आपने देखा होगा कि भारत के उप राष्ट्रपति जो संवैधानिक पद पर आसीन हैं, संसद के प्रांगण में उनकी नकल की जा रही है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी उसका वीडियो बना रहे हैं। यह दिन भी आज हमको देखना था।

इंडियन नेशनल कांग्रेस, जिसके बारे में कहा जाता है कि सौ साल से भी ज्यादा पुराना इतिहास है, उसका नेता एक नकलची का वीडियो बना रहा है। धनखड़ किसान पुत्र और पिछड़ों के प्रतिनिधि के रूप में हैं। ऐसे में राहुल गांधी को पिछड़ों की याद नहीं आती।

'खिलाड़ियों को हर माह 50 हजार रुपए दे रही सरकार'

इसके साथ ही नड्डा ने भीड़ के सामने प्रश्न उछाला-ऐसे लोगों के लिए राजनीति में जगह होनी चाहिए क्या? उत्तर आया- नहीं। बस्ती के सांसद खेल महाकुंभ का उल्लेख करते हुए नड्डा ने कहा कि नए भारत का प्रतिबिंब यहां के युवाओं में दिख रहा है। 70 वर्ष में एशियन गेम्स में इतने मेडल नहीं आए, जो पिछले गेम्स में आए हैं। देश की नई खेल नीति के कारण अब विदेश में भी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग की व्यवस्था हो रही है। भारत सरकार 50 हजार रुपये प्रति माह खिलाड़ियों को दे रही है, जो ओलंपिक की तैयारी में जुटे हैं।

आठ हजार खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। खेलो इंडिया खेलो कार्यक्रम में एक हजार करोड़ का बजट रखा गया है। ढाई हजार खिलाड़ी चयनित हुए हैं। 80 स्पोर्ट्स सेंटरों में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का कार्य किया जा रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत 11वें स्थान से ऊपर उठकर पांचवीं अर्थव्यवस्था का देश बन गया है।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा ने बस्ती में क‍िया सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ, कहा- इंडिया के दायरे से निकलकर विकसित हुई भारत की सोच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के युवाओं में खेल के प्रति उत्साह बढ़ा है। तीन राज्यों के चुनाव में मिली प्रचंड विजय में पिछले नौ वर्षों में नए भारत का दर्शन हम कर रहे हैं। कहा कि प्रदेश के हर गांव में खेल का मैदान और जिम होगा। 65 हजार युवक मंगल दल को खेल किट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। खेल कोटे से पांच सौ खिलाड़ियों को नौकरी दी गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने खेल महाकुंभ कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताया। सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से यह आयोजन तीन वर्ष से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Sansad Khel Mahakumbh: सांसद खेल महाकुंभ के शुभारंभ पर CM योगी बोले- पिछले नौ वर्ष के अंदर हम कर रहे नए भारत का दर्शन