Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बस्ती में हाईवे पर हादसा, रोडवेज बस में पीछे से प्याज लदे ट्रक ने मारी टक्कर; दो चालक समेत चार लोग घायल

रोडवेज बस के अचानक ब्रेक लगाने से पीछे से आ रहे ट्रक की टक्कर हुई। हादसे के बाद मौके पर अफरा- तफरी मच गई। घायलों में चीख- पुकार मच गई। हादसे की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने के साथ ही बस में सवार यात्रियों को दूसरी सवारी से गंतव्य को रवाना किया। घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 21 Sep 2023 10:13 AM (IST)
Hero Image
दुर्घटना के बाद क्षतिग्रस्त ट्रक व बस। -जागरण

गौरा (बस्ती), जागरण संवाददाता। बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के दुर्गा मंदिर चौराहे के पास हाईवे पर गुरुवार की सुबह हादसा हो गया। लखनऊ से गोरखपुर जा रही गोरखपुर डिपो की रोडवेज बस के पीछे से प्याज लदे ट्रक ने ठोकर मार दी। इससे दोनों चालक समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।

इस वजह से हुआ हादसा

घटना उस वक्त हुई जब बस चालक ने सवारी के लिए अचानक ब्रेक ले लिया। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार से आ रहे प्याज लदे ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि रोडवेज बस अनियंत्रित होकर बाएं सड़क किनारे स्थित दुर्गा मंदिर के चबूतरे व रेलिंग को तोड़ते हुए चली गई। दुर्घटना में बस यात्री 36 वर्षीय रामविजय पुत्र जोगिंदर निवासी पोरई थाना धर्मसिंह पुरवा जिला सिद्धार्थनगर, रोडवेज बस चालक 34 वर्षीय सुनील कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी नेदुला चौराहा, थाना खलीलाबाद जिला संतकबीरनगर, ट्रक चालक 41 वर्षीय जुग्गिलाल पुत्र कलेसर निवासी शिवाला थाना औरस जिला उन्नाव, खलासी 19 वर्षीय मोहम्मद तारिक पुत्र जरिस निवासी टेलियाज थाना निनघासन जिला लखीमपुर खीरी सभी चार लोग घायल हो गए।

दूसरी सवारी से रवाना किए गए यात्री

मौके पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज पहुंचाया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद बस यात्री रामविजय को चिकित्सक ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। दुर्घटना होने पर मौके पर बस में बैठे सभी यात्री सहम गए घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई, कुछ देर के लिए आवागमन ठप हो गया। मौके पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस ने रोडवेज बस यात्रियों को दूसरी सवारी से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया। रोडवेज बस तथा क्षतिग्रस्त ट्रक को कप्तानगंज पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। घटनास्थल कप्तानगंज चौराहे का टैक्सी स्टैंड है, जहां हमेशा यात्री आते- जाते रहते हैं। गनीमत थी सुबह होने के कारण वहां पर कोई मौजूद नहीं था, वरना बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था।

हाईवे पार करते घायल महिला की मौत

कप्तानगंज चौराहे पर गुरुवार को सुबह छह बजे हाईवे पार करते समय कार की चपेट में आने से 68 वर्षीय सुंदरी पत्नी राम अजोर निवासी रेतास उर्फ कप्तानगंज थाना कप्तानगंज घायल हो गई। मौके पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज पर पहुंचाया गया, जहां पर हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वजन ने बताया वह चौराहे पर हुए हादसे को देखने के लिए सड़क पार कर रही थी।

यह भी पढ़ें, Kushinagar Encounter: पुलिस मुठभेड़ में अंतरराज्यीय पंखिया गैंग के तीन लुटेरों को लगी गोली, चार बदमाश गिरफ्तार

यह भी पढ़ें, Deoria News: यूपी-बिहार सीमा पर तेज रफ्तार स्कार्पियो सवारों ने तोड़ा बैरियर; चपेट में आने से सिपाही की मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें