Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Basti News: बस्ती में स्कूली वैन में चलते-चलते अचानक लगी आग, बाल-बाल बची छात्रों की जान

बस्ती में एक स्कूली वैन में अचानक आग लग गई जिससे छात्रों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि आसपास के लोगों की मदद से सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। कोतवाली थानाक्षेत्र के सरयू नहर कालोनी खौरहवा मोहल्ले में वैन में आग लगी थी। वैन में आग लगने के दौरान चार से ज्यादा बच्चे सवार थे। आग लगने के कारणों की जांच जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
आग लगने से बुरी तरह जली स्‍कूली वैन।

जागरण संवाददाता, बस्ती। शहर एक बड़ा हादसा टल गया। एक स्कूल के वैन में सोमवार को अचानक आग लगने के कारण बच्चों में चीख-पुकार मच गई। स्कूली वैन में फंसे बच्चों को किसी तरह बचाया गया। छात्र भीषण हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बचे।

स्कूल से वापस घर आते समय कोतवाली थानाक्षेत्र के सरयू नहर कालोनी खौरहवा मोहल्ले में पहुंची वैन में अचानक आग लग गई। जिसके कुछ मिनट बाद ही आग ने पूरी वैन को अपने कब्जे में ले लिया। आग को बढ़ता देख ड्राइवर मौके से फरार हो गया। इसके बाद बच्चों ने शोर मचाना शुरु किया तो आसपास मौजूद लोगो की मदद से उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। इसके बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने धूं-धूं कर जल रही वैन की आग को बुझाया।

अग्निशमन अधिकारी पशुपतिनाथ मिश्र ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर फायर टीम ने पहुंच कर आग का गोला बनी स्कूली वैन की आग को बुझाया गया। राजन इंटरनेशनल की स्कूल की वैन सोमवार को बच्चों को लेकर स्कूल से उनके घर जा रही थी। इसी वैन में आग इतनी तेजी से फैली कि देखते देखते ही स्कूल की वैन आग का गोला बन गई।

वैन में सवार थे चार से ज्यादा बच्चे

वैन में आग लगने के दौरान चार से ज्यादा बच्चे सवार थे। जिन्हें मोहल्ले के लोगों के द्वारा सुरक्षित निकाल लिया गया है। बच्चों की किताबें और स्कूल बैग जलकर रख हो गई है। वैन में आग लगने की वजह की जांच फायर टीम कर रही है।