Move to Jagran APP

UP News: राकेश के निर्माणाधीन होटल में 17 घंटे चला आयकर का सर्वे, गार्ड और मजदूर सबसे की टीम ने पूछताछ

राकेश श्रीवास्तव का संबंध कानपुर के तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा से जोड़ा जा रहा है। मुन्ना मिश्रा सौ करोड़ रुपये से अधिक की कर अपवंचना के आरोप में जांच के दायरे में हैं। राकेश के पास बस्ती लखनऊ व नोएडा सहित कई स्थानों पर करोड़ों की संपत्तियां बताई जाती हैं। इसी मामले में आयकर विभाग जांच कर रही है।

By Sanjay Vishwakarma Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 09 Mar 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
टीम ने काम कर रहे एक- एक कर्मी से पूछताछ की।

जागरण संवाददाता, बस्ती। कारोबारी राकेश श्रीवास्तव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले दो दिन तक आयकर टीम ने उनके बस्ती शहर स्थित बभनगांवा वाले मकान पर छापेमारी की और वापस लौट गई। इसी बीच अचानक दोबारा पहुंची टीम ने उनके मालवीय रोड स्थित निर्माणाधीन होटल में पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। टीम गुरुवार की देर रात दो बजे तक होटल में मौजूद रही।

मंगलवार की दोपहर लखनऊ से आई आयकर विभाग की टीम ने क्वांटम ग्रुप के चेयरमैन के राकेश श्रीवास्तव के मकान पर छापेमारी के लिए पहुंची थी। टीम में लखनऊ से आए बीपी सिंह, एसके कुश्वाहा एवं बस्ती के आयकर अधिकारी मनीष पाठक शामिल थे। टीम कारोबारी के मकान को खंगालने के बाद बुधवार की शाम वापस लौट गई थी। इसी बीच गुरुवार की सुबह नौ बजे के करीब टीम एक बार फिर बस्ती पहुंच गई।

टीम इस बार राकेश श्रीवास्तव के बहुमंजिला निर्माणाधीन होटल पर पहुंची। अचानक टीम को देख वहां काम कर रहे सुपरवाइजर, मजदूर व गार्ड घबरा गए। टीम ने सबसे पहले उनका मोबाइल अपने पास रखवा लिया।हालांकि तीन घंटे बाद उन्हें मोबाइल वापस कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि टीम ने वहां काम कर रहे एक एक कर्मी से पूछताछ की। होटल में लगे सामग्री के बारे में पूछताछ की। वाश रूम, टायलेट, किचन से लेकर कमरो तक में पहुंचकर उनमें प्रयुक्त सामग्री को देखा, इनकी सूची भी बनाई। देर रात दो बजे टीम वापस लौट गई। टीम के जाने के बाद होटल में काम कर रहे अधिकांश मजदूर भयवश वापस लौट गए।

आयकर अधिकारी बस्ती मनीष पाठक ने बताया कि कारोबारी के घर टीम ने छापेमारी की थी। निर्माणाधीन होटल में इसकी प्रकृति छापे की नहीं बल्कि सर्वे की थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।