Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Basti Murder: थाने पर तहरीर देने जा रही युवती का गला रेता, विवाद की वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Basti Murder थानाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बताया कि हमलावर की पहचान नकहा गांव निवासी 40 वर्षीय जावेद के रूप में हुई है। उसके गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। अभी किसी ने तहरीर भी नहीं दी है जैसे ही तहरीर मिलेगी मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। घटना के बाद से हड़कंप मच गया है।

By brajeshp k pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 02 Jun 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
व्यक्ति ने धारदार हथियार से गला रेत दिया।

जागरण संवाददाता, बहादुरपुर, बस्ती। कलवारी थानाक्षेत्र के नकहा गांव स्थित मायके में रह रही एक युवती का उसी गांव के व्यक्ति ने धारदार हथियार से गला रेत दिया। गंभीर रूप से घायल युवती को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां स्थिति नाजुक देख चिकित्सक ने उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। चिकित्सक ने वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया।

30 वर्षीय साहिना खातून नकहा गांव स्थित अपने मायके में अपने सात वर्षीय बेटी खुशी के साथ अकेले रहती थी। उनके पिता सलामुल्लाह व मां की पहले ही मृत्यु हो चुकी है। उनके दोनों भाई परिवार के साथ बाहर रहते हैं।

बताया जा रहा है कि ससुराल खलीलाबाद संतकबीरनगर से मायके नकहा गांव पहुंची बहन सबाना खातून से साहिना का शुक्रवार को घर में समान रखने को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद सबाना की तरफ से गांव का एक युवक जावेद भी साहिना से विवाद करने लगा।

इसे भी पढ़ें-लग्‍जरी गाड़ी से चोरी कर रहे थे बकरी, चाचा-भतीजे ने दौड़ाया तो कर दिया हमला, एक की मौत

इसके बाद सबाना अपने ससुराल चली गई। उसके जाने के बाद जावेद ने साहिना को अपशब्द कहते हुए जानमाल की धमकी दी। ऐसे में वह शनिवार को दिन में एक बजे के करीब अपनी बेटी खुशी के साथ थाने पर तहरीर देने जा रही थी। अभी वह तकिया गांव के पास पंहुची ही थी कि युवक ने धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया।

हमलावर ने उसका का गला रेत दिया। उसके बेटी के चिल्लाने व रोने की आवाज सुनकर जैसे ही कुछ लोग वहां पहुंचे हमलावर भाग निकला।बेटी ने बताया कि उसकी मां का गला जावेद ने उसके सामने ही काट दिया। घटना की सूचना मिलते गांव के लोग स्तब्ध रह गए।

इसे भी पढ़ें-मां की इस चाल से बेटे-बहू हुए चित्‍त, ए‍क गलती की दे दी ऐसी सजा, जिसने सुनी उसने कहा- सही किया

उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल साहिना को जिला अस्पताल भिजवाया। वहां हालत नाजुक देख चिकित्सक ने उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। जहां चिकित्सक ने साहिना को मृत घोषित कर दिया। साहिना तलाकशुदा थी।

चर्चा है कि उसने किसी से कोर्ट मैरेज कर लिया था। थानाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बताया कि हमलावर की पहचान नकहा गांव निवासी 40 वर्षीय जावेद के रूप में हुई है। उसके गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। अभी किसी ने तहरीर भी नहीं दी है, जैसे ही तहरीर मिलेगी मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर