Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मामूली बात पर नवदंपती ने उठाया खौफनाक कदम- लंबे अफेयर के चलते घर से हुए थे गायब, एक महीने पहले लौट मंदिर में की थी शादी

जलालपुर वार्ड में दोनों का घर आसपास ही है। बताया जा रहा कि दोनों में लंबे समय से प्रेम संबंध था और वह ढाई माह पहले घर से भाग गए थे। एक माह पहले घर लौटे तो दोनों ने मंदिर में शादी कर ली थी। युवक घर लौटा तो उसके पिता ने पहले उसे घर से भगा दिया लेकिन कुछ समय बाद दोनों को घर में रखने को राजी हो...

By Vibhuti Narayan Dubey Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 19 May 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
मामूली बात पर नवदंपती ने उठाया खौफनाक कदम

संवाद सहयोगी, भदोही। वाराणसी-जंघई रेलखंड पर भदोही-मोढ़ स्टेशन के मध्य गेट संख्या-32 के पास शनिवार की देर रात जलालपुर वार्ड के निवासी नवदंपती ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। दोनों ढाई माह पूर्व घर से भाग गए थे और एक माह पूर्व मंदिर में विवाह कर दिया था।

इसके बाद युवती लड़के के साथ उसके घर रह रही थी, रात्रि में दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था, और यह कदम उठा लिया। स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुंची रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। सूचना मिलते ही दोनों के स्वजन स्टेशन स्थित जीआरपी पुलिस चौकी पहुंचे।

लंबे समय से था प्रेम संबंध

जलालपुर वार्ड में दोनों का घर आसपास ही है। बताया जा रहा कि दोनों में लंबे समय से प्रेम संबंध था और वह ढाई माह पहले घर से भाग गए थे। एक माह पहले घर लौटे तो दोनों ने मंदिर में शादी कर ली थी। युवक घर लौटा तो उसके पिता ने पहले उसे घर से भगा दिया लेकिन कुछ समय बाद दोनों को घर में रखने को राजी हो गया।

शनिवार की रात किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ था, पिता ने दोनों समझा बुझाकर शांत कराया। पर दोनों देर रात न जाने कब घर से निकल गए, घर में किसी को पता ही नहीं चला।

रविवार की दोपहर जब दोनों परिवार को सूचना मिली कि युवक व युवती की मौत हो चुकी है तो स्वजन भागते हुए जीआरपी पुलिस चौकी पहुंच गए। चौकी इंचार्ज लालधर प्रसाद ने बताया जंघई से वाराणसी जा रही मालगाड़ी की चपेट में आने से दोनों की मौत हुई।

बेहद गरीब हैं दोनों परिवार

मृतक व मृतका के परिवार वाले बेहद गरीब हैं। यहां तक कि युवक के स्वजन ने पहचान करने के बाद भी शव लेने से इंकार कर दिया था। उनका कहना था कि दाह संस्कार के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं। बाद में वार्ड सभासद व अन्य लोगों द्वारा दाह संस्कार का खर्चा उठाने का आश्वासन दिया गया तब कहीं लोग शव लेने के लिए राजी हुए।

उधर युवती के पिता ने बताया कि लगभग ढाई माह पहले दोनों लापता हो गए थे। एक माह पहले दोनों लौटे तो पूछने पर बताया कि दोनों ने मंदिर में शादी कर ली है। यहां तक कि उनकी बेटी ने भी उनके साथ जाने से इंकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में हो सकता है मुंबई के घाटकोपर इलाके जैसा हादसा, कभी भी गिर सकते हैं बिना इजाजत लगाए गए होर्डिंग्स