Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीन प्रत्याशियों का भविष्य तय करेगी भदोही लाेकसभा सीट, Exit Poll के बाद मतगणना का इंतजार; किसके मिलेगा सदन पहुंचने का मौका?

लोकसभा चुनाव का मंगलवार को आने वाला परिणाम राजनेताओं का भविष्य भी तय करेगा। इनमें भाजपा के डा. विनोद बिंद आइएनडीआइए गठबंधन से ललितेश पति त्रिपाठी और बसपा के हरिशंकर चौहान हैं। इनमें से कोई भी जीतता है तो वह पहली बार सदन में पहुंचेगा। वैसे ललितेश पति ने सबसे बड़ी पंचायत का यह दूसरी बार चुनाव लड़ा है। उन्होंने पिछला चुनाव मीरजापुर की सीट से लड़ा था पर...

By Jitendra Upadhyay Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 03 Jun 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
तीन प्रत्याशियों का भविष्य तय करेगी भदोही लाेकसभा सीट

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही)। Bhadohi Lok Sabha Seat Result: लोकसभा चुनाव का मंगलवार यानी कल आने वाला परिणाम राजनेताओं का भविष्य भी तय करेगा। इनमें भाजपा के डा. विनोद बिंद, आइएनडीआइए गठबंधन से ललितेश पति त्रिपाठी और बसपा के हरिशंकर चौहान हैं। तीनाें ने भदोही लाेकसभा सीट से पहली बार चुनाव लड़ा है।

पहली बार सदन पहुंचेगा विजयी प्रत्याशी

इनमें से कोई भी जीतता है तो वह पहली बार सदन में पहुंचेगा। वैसे ललितेश पति ने सबसे बड़ी पंचायत का यह दूसरी बार चुनाव लड़ा है। उन्होंने पिछला चुनाव मीरजापुर की सीट से लड़ा था पर जीत से काफी दूर रहे। इस बार वह यहां से लड़े हैं और जीत के प्रति उनका मनोबल काफी ऊंचा है पर भाजपा प्रत्याशी भी खुद को कम नहीं आंक रहे हैं। पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार ज्यादा अंतरों से बाजी मारने की बात कर रहे हैं। हालांकि यह मंगलवार को पता चल जाएगा कि कौन अपनी जीत के बाद कितना प्रयास कर पाया।

विधायक बनने के दो साल बाद भाजपा में शामिल हो इस से उम्मीदवार बनें विनोद

डा. विनोद बिंद ने 2022 में पहली बार निषाद पार्टी के टिकट पर मीरजापुर जिले की मझंवा सीट से चुनाव लड़ा और विधायक बने। उन्हें विधायक बने दो साल ही बीता था कि वह पाला बदलते हुए भाजपा में शामिल हुए और भदाेही सीट से उम्मीदवार बने।

वहीं ललितेश पति ने 2012 में मड़िहान सीट से कांग्रेस के टिकट पर विजय दर्ज की थी। इसके बाद वह जीत का स्वाद नहीं चख सके। भदोही से उन्हाेंने सपा समर्थित तृणमूल कांग्रेस से पहली बार लाेकसभा की दावेदारी की है।

इसी तरह बसपा के हरिशंकर चौहान ने भी पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा है। इसके पहले वह चार बार जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने भी चुनाव जीतने को पुरजोर कोशिश की है। पर मतदाताओं को कौन कितना अपने पाले में करने में सफल रहा यह मंगलवार की मतगणना में सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़ें- चुनावी नतीजों को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें तेज, Exit Poll के बाद कुछ की उड़ी नींद; 150 सीटों में सिमटता दिखा इंडी गठबंधन