Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhadohi News: गरज चमक के साथ बरसे मेघ, वज्रपात से दो महिलाओं की मौत

भदोही में अचानक बदले मौसम के कारण गरज चमक के साथ तेज और हल्की बारिश हुई। औराई क्षेत्र के कलूटपुर नरायनपुर गांव में बारिश के दौरान वज्रपात से 30 वर्षीय उर्मिला देवी और 18 वर्षीय गुंजा की मौत हो गई। दोनों मवेशियों के लिए घास काटने गई थीं। हल्की बारिश और तापमान में गिरावट से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली।

By Jitendra Upadhyay Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 27 Sep 2024 02:12 AM (IST)
Hero Image
भदोही: ज्ञानपुर में छाए काले बादल। जागरण

जागरण संवाददाता, भदोही। मौसम के मिजाज में गुरुवार की सुबह अचानक बदलाव हुआ। दोपहर बाद कई स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। औराई क्षेत्र के कलूटपुर नरायनपुर गांव में बारिश के दौरान हुए वज्रपात से गांव की 30 वर्षीय उर्मिला देवी व 18 वर्षीय गुंजा की मौत हो गई। 

दोनों मवेशियों के लिए खेत में घास काटने गई थी। अचानक बिजली चमकी और बारिश होने लगी, इससे वह भागकर आम के पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं, पर वज्रपात की चपेट में आ गईं, दोनों की वाराणसी के हेरिटेज अस्पताल में मौत हो गई।

परिजनों के अनुसार, मौसम साफ था, इससे वह घर बताकर गईं कि खेत में घास काटने जा रही हैं। पर कुछ ही देर बार बादल गरजने लगे और वज्रपात हुआ, आसपास के लोगों ने देखा तो शोर मचाया, इससे वह मौके पर पहुंच गए, दोनों सांसें चल रही थीं। 

परिजन बाबूसराय अस्पताल लेकर आए, लेकिन उनका शरीर काला पड़ता जा रहा था, इससे चिकित्सक ने ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया, हालत गंभीर देख चिकित्सक हेरिटेज अस्पताल ले गए, वहां उपचार के दौरान मौत हो गई। 

उधर पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। जगह-जगह हल्की बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। उमस व गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिली है। 

हालांकि, आसमान में बादल तो पूरे दिन उमड़-घुमड़ करते रहे, हवा में भी नमी महसूस की गई, लेकिन लोग तेज बारिश का इंतजार ही करते रह गए। हल्की बारिश व तापमान में आई गिरावट को बालियां लेती धान सहित अन्य फसलों के लिए लाभकारी माना जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें