Move to Jagran APP

महुआरी गांव में गरजा बुलडोजर, 36 मकान कराए ध्वस्त

कार्रवाई-- - राजस्व और पुलिस विभाग के संयुक्त अभियान में तालाब से हटाया गया अतिक्रमण - उच न्यायालय के आदेश पर तीसरी बार हुई कार्रवाई अधिकारियों के जाते ही फिर हो जाता है निर्माण जागरण संवाददाता ऊंज (भदोही) क्षेत्र के महुआरी गांव में मंगलवार को पुलिस बल के साथ धमके

By JagranEdited By: Updated: Tue, 17 May 2022 09:35 PM (IST)
Hero Image
महुआरी गांव में गरजा बुलडोजर, 36 मकान कराए ध्वस्त

जागरण संवाददाता, ऊंज (भदोही) : क्षेत्र के महुआरी गांव में मंगलवार को पुलिस बल के साथ धमके राजस्व विभाग के अधिकारियों ने तालाब की भूमि पर निर्मित भवनों को बुलडोजर लगाकर ध्वस्त करा दिया। उच्च न्यायालय के आदेश पर यह तीसरी बार कार्रवाई की गई है। राजस्व विभाग ने 36 मकानों को धराशाई कराया।

उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर योगेंद्र कुमार और क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर भुनेश्वर पांडेय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस और राजस्व टीम महुआरी स्थित तालाब पर अतिक्रमण हटाने पहुंची तो खलबली मच गई। हाईवे पर स्थित कीमती भूमि पर अवैध निर्माण कराया गया है। कई बार शिकायत के बाद भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार अतिक्रमण हटवाने के लिए ग्रामीणों ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की। अब तक तीन बार अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। प्रशासन के लोग अतिक्रमण मुक्त कराते हैं तो दूसरी ओर कुछ दिन बाद भवन बनाकर फिर कब्जा कर लिया जाता है। उप जिलाधिकारी ने बताया कि तालाब की भूमि पर 36 मकानों को धराशाई कराया गया है। चेतावनी दी गई है कि दोबारा अतिक्रमण किया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।