Move to Jagran APP

Bhadohi News: गेटमैन की लापरवाही से भीषण हादसा, ट्रैक्टर को घसीटती ले गई ट्रेन… उड़े परखच्चे; चालक की दर्दनाक मौत

Bhadohi News In Hindi शनिवार को जनपद में भीषण हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई। मिट्टी लादे ट्रैक्टर चालक ईयर फोन लगाकर अपनी मस्ती में तेजी के साथ रेलवे क्रासिंग पार कर रहा था कि तभी लगभग सौ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही लिच्छवी एक्सप्रेस ने ट्रैक्टर को उड़ा दिया। जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त गेटमैन केबिन में आराम से सो रहा था।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 20 Jul 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन-ट्रैक्टर की भिड़ंत में चालक की मौत

जागरण संवाददाता, भदाेही। प्रयागराज वाराणसी रेलखंड के ऊंज रेलवे फाटक पर शनिवार की सुबह 4.20 बजे गेटमैन की लापरवाही से प्रयागराज से वाराणसी जा रही लिच्छवी एक्सप्रेस मिट्टी लदे ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई। टक्कर से ट्रैक्टर व ट्राली के परखच्चे उड़ गए। वहीं ट्रैक्‍टर चालक कोइरौना के बारीपुर गांव निवासी रोहित गौतम (21) की मौत हो गई।

ईयरफोन लगाकर क्रासिंग पार कर रहा था ट्रैक्टर चालक

बताया जा रहा कि घटना के वक्त गेटमैन पतिराम यादव केबिन में सो रहा था और गेट खुला था। उधर, ट्रैक्टर चालक भी ईयरफोन लगाकर तेज गति से क्रासिंग को पार कर रहा था। टक्कर के बाद ट्रैक्टर का अगला टायर फटकर ट्रेन के इंजन में फंस गया था, इससे कुछ दूर रामकिसुनपुर बसही गांव के पास ट्रेन रुकी और यहां लगभग एक घंटे तक खड़ी रही। जानकारी पर ऊंज व कोइरौना की पुलिस समेत आरपीएफ कर्मी पहुंच गए।

परिजनों ने शव कब्जे लेने का किया विरोध 

वहीं, सुबह सात बजे अपर रेल महाप्रबंधक इंफ्रा वाराणसी रोशन लाल यादव एवं प्रयागराज  के रेलवे क्षेत्राधिकारी नारायण सिंह तितियाल भी आ गए थे। लिखापढ़ी के बाद पुलिस ने जैसे ही शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो मृतक के स्वजन व ग्रामीण हंगामा करने लगे। पुलिस कर्मियों व अधिकारियों ने  उन्हें समझाकर शांत किया।

नई दिल्ली से चलकर लिच्छवी एक्सप्रेस प्रयागराज जंक्‍शन पर लगभग ढाई बजे पहुंची थी। 30 मिनट के स्‍टापेज के बाद वह वाराणसी के लिए रवाना हुई। इस रूट पर ट्रेन का पहला ठहराव ज्ञानपुर रोड और दूसरा भूलनपुर वाराणसी है।

फाटक खुला देख तेजी से गुजरने लगा चालक

ट्रेन लगभग सौ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी। इधर ईयर फोन लगाकर ट्रैक्टर चालक ट्राली में मिट्टी लादकर तेज से गति से जा रहा था, फाटक खुला देखकर वह तेजी से गुजरने लगा। इसी बीच ट्रेन आ गई और ट्रैक्टर में टक्कर मारते हुए आगे बढ़ गई। इससे ट्रैक्टर के दो टुकड़े हो गए वहीं मिट्टी भरी ट्राली भी दूर जा गिरी। ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई थी।

ट्रेन के इंजन में फंस गया अगला टायर

टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर के अगले और पिछले चारों पहिया तेज आवाज के साथ फट गए। इसी में ट्रैक्टर का अगला टायर ट्रेन के इंजन में फंस गया। लगभग एक किमी दूर जाकर ट्रेन रुकी। ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे फंसे टायर को खींचकर बाहर निकाला तो ट्रेन एक घंटे बाद यहां से रवाना हुई। 

एडीआरएम ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है, ट्रेन के पायलट का बयान दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- UP News: नेपाल से यूपी में चरस तस्करी का अनोखा तरीका देखकर चकराई पुलिस, घी के डिब्बे में छिपाया 'सूखा नशा'

यह भी पढ़ें- UP News: पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाशों को लगी गोली, पांच गिरफ्तार, सराफा व्यवसायी से की गई थी लूटपाट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।