Move to Jagran APP

Bijli Connection: यूपी के लोग हो जाएं सावधान, बिजली विभाग ने शुरू किया नया अभियान; OTS की अनदेखी पड़ेगी भारी

UP Bijli Connection एक्सईएन आरपी शर्मा के नेतृत्व में अवर अभियंताओं ने क्षेत्रवार अभियान चलाकर 214 बकाएदारों की बत्ती गुल कर दी। वहीं 24.90 लाख रुपये वसूली करते हुए अन्य बकाएदारों को अल्टीमेटम दे दिया गया। एक्सईएन ने स्पष्ट करते हुए कहा शासन की मंशा के अनुसार पावर कारपोरेशन ने ओटीएस के माध्यम से बकाएदारों को अच्छा अवसर दिया था।

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Mon, 29 Jan 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
यूपी के लोगों को OTS की अनदेखी पड़ेगी भारी

संवाद सहयोगी, भदोही। Bijli Connection: ढाई माह तक चले एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) के बाद विभाग ने बकाएदारों पर शिकंजा कस दिया है। लंबे समय से भुगतान न करने वालों की बत्ती गुल करने का सिलसिला शुरू हो गया है। विशेषकर सौ प्रतिशत छूट वाली ओटीएस की अनदेखी करने वाले उपभोक्ता विभाग के निशाने पर हैं।

सोमवार को एक्सईएन आरपी शर्मा के नेतृत्व में अवर अभियंताओं ने क्षेत्रवार अभियान चलाकर 214 बकाएदारों की बत्ती गुल कर दी। वहीं 24.90 लाख रुपये वसूली करते हुए अन्य बकाएदारों को अल्टीमेटम दे दिया गया।

एक्सईएन ने स्पष्ट करते हुए कहा शासन की मंशा के अनुसार पावर कारपोरेशन ने ओटीएस के माध्यम से बकाएदारों को अच्छा अवसर दिया था। चार चरणों में संचालित योजना के तहत हर प्रकार के उपभोक्ताओं को लाभान्वित किया जा रहा था। बावजूद इसके 80 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने लाभप्रद योजना की अनदेखी की।

बिना भुगतान के लाइन जोड़ने वालों पर होगा एफआइआर

कहा पावर कारपोरेशन के निर्देशानुसार जो लोग बकाया जमा नहीं कर रहे हैं उनका कनेक्शन काटा जा रहा है। कहा बिना भुगतान के लाइन जोड़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अवर अभियंता टाउन प्रमोद चौहान 42 बकाएदारों की बत्ती गुल करते हुए 4.25 लाख रुपये वसूले। जबकि अवर अभियंता इंदिरा मिल ज्योति प्रकाश ने 85 कनेक्शन विच्छेद करने के साथ 13 लाख की वसूली की।

इसी तरह अवर अभियंता नई बाजार सुजीत पटेल ने 55 कनेक्शन काटने के साथ 5.10 लाख व कारपेट सिटी के अवर अभियंता मनोज कुमार ने 32 की बत्ती गुल करते हुए 2.55 लाख की वसूली की। अभियान से बकाएदारों में खलबली मची रही।

यह भी पढ़ें: UPPCL: यूपी के इस जिले में लगेंगे 50 हजार प्रीपेड मीटर, रिचार्ज से मिलेगी बिजली; फरवरी में शुरू हो जाएगा काम

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में हर गांव में बनाई जाएंगी विद्युत सखियां, बिजली बिल निकालने पर मिलेगा कमीशन; UPPCL का बड़ा फैसला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें