Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोरोना संक्रमण बढ़ते देख प्रशासन चितित

महाराष्ट्र गुजरात सहित अन्य प्रदेशों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण क

By JagranEdited By: Updated: Tue, 16 Mar 2021 06:33 PM (IST)
Hero Image
कोरोना संक्रमण बढ़ते देख प्रशासन चितित

जागरण संवाददाता, भदोही: महाराष्ट्र, गुजरात सहित अन्य प्रदेशों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन की चिता बढ़ गई है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सोमवार की रात स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाई। साथ ही लापरवाह अफसरों को कड़ी फटकार लगाई। चेताया कि अभियान चलाकर संक्रमण की जांच की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि 13 मार्च से अभियान चलाकर सैंपलिग कराई जा रही है। बताया कि 17 मार्च को घरेलू प्रवासी, 18 मार्च को पटरी व पान के दुकानदार, 19 को मिठाई की दुकान, 20 को रिक्शा चालक, 21 को प्राइवेट रोडवेज बस स्टैंड, 22 को होली पर्व से संबंधित दुकान, 23 को रेस्टोरेंट, 24 को माल, बाजार, कपड़े की दुकान, 25 को होली पर्व से संबंधित दुकान एवं किराना, 26 व 27 को प्रवासी ठंडई शॉप आदि पर अभियान चलाकर सैंपलिग की जाएगी। रेलवे स्टेशन पर नहीं कराई जा रही जांच

रेल यात्री गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। न ही रेलवे स्टेशनों पर सावधानी बरती जा रही है। होली के मद्देनजर इन दिनों बड़ी संख्या में प्रवासी घर वापसी कर रहे हैं। यात्रा के दौरान न तो ट्रेन में संक्रमण से बचने का उपाय किया जा रहा है और न स्टेशन पर उतरने के बाद कोई जांच की जा रही है। हर रोज मुंबई से आने वाली दोनों ट्रेनों से 200 प्रवासी स्टेशन पर उतर रहे हैं। स्वास्थ्य टीम को अलर्ट किया गया है। कोविड की नई लहर को लेकर विभाग अलर्ट है। बचाव के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। मुंबई, गुजरात, केरल, पंजाब से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की जांच करने का निर्देश दिया गया है। वाराणसी-जंघई रेलखंड से चलने वाली कामायनी एक्सप्रेस के यात्रियों की दो सप्ताह पहले से ही जांच हो रही है।

-डा. लक्ष्मी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी, भदोही