Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्शन में आए IAS विशाल सिंह, अतिक्रमण व भूमाफियाओं पर कार्रवाई के जारी किए आदेश

IAS VIshal Singh भदोही जिले के जिलाधिकारी विशाल सिंह ने सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने और भूमाफियाओं पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने संबंधित एसडीएम और पुलिस उपाधीक्षक को निर्देशित किया है कि वे अविलंब मौके पर पहुंचकर सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराएं। जिस भूमि से कब्जा हटवाया जाय उसका पूर्ण विवरण सूचना पोर्टल पर अपलोड किया जाए।

By Jitendra Upadhyay Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
सरकारी भूमि से हटवाएं अतिक्रमण, भूमाफियाओं पर हो कार्रवाई

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही)। कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को एंटी भू-माफिया व भूमि पुनर्ग्रहण की बैठक हुई। विभागाध्यक्षों से उनके विभाग अन्तर्गत आने वाली भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायतें प्राप्त होने पर जिलाधिकारी विशाल सिंह ने संबंधित एसडीएम व पुलिस उपाधीक्षक को निर्देशित किया कि अविलंब मौके पर पहुंचकर सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराएं।

जिस भूमि से कब्जा हटवाया जाय वह किस प्रयोग में ली जा रही है, इसका पूर्ण विवरण सूचना पोर्टल पर अपलोड किया जाय। तहसील स्तरीय गठित एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स की बैठक में चिन्हित किए गए भू-माफियाओं की अद्यतन रिपोर्ट दें। चिन्हित भू-माफियाओं के प्रत्येक मामले की समीक्षा की जाय और गरीब और असहाय व्यक्तियों को मामूली अतिक्रमण के नाम पर भू-माफिया के रूप में चिह्नित न किया जाय।

तैयार की जाएगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

प्रत्येक मामले की एक्शन टेकन रिपोर्ट निर्धारित प्रारूप पर दर्ज की जाय। जिले के तालाबों एवं अन्य जलाशयों पर हुए अवैध कब्जे हटवाया जाय। एसडीएम को निर्देशित किया कि तहसीलों में उपस्थित भू-माफियाओं की पुरानी व नयी सूची में उन पर दर्ज एफआइआर व उनके विरुद्ध की गयी कार्रवाई व अद्यतन रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

अपर जिलाधिकारी कुंवर वीरेंद्र मौर्य, उप जिलाधिकारी भान सिंह, अरुण गिरि, पुलिस उपाधीक्षक प्रभात राय, तहसीलदार संजय कुमार, सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी रहे।

इसे भी पढ़ें: IPS अमरनाथ यादव पर गिरी गाज, रिश्वतकांड मामले में के पेशकार को किया गया निलंबित; ACP पर भी बैठ सकती है जांच