Move to Jagran APP

मुंबई से आई ट्रेन से उतरे यात्रियों की जांच

मुंबई व अन्य प्रांतों में एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सक्रियता बढ़ा दी गई है। शासन स्तर से ट्रेनों के जरिए घर लौट रहे यात्रियों पर नजर रखने व उनकी थर्मल स्क्रीनिग कराने का निर्देश जारी है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 18 Mar 2021 05:06 PM (IST)
मुंबई से आई ट्रेन से उतरे यात्रियों की जांच
मुंबई से आई ट्रेन से उतरे यात्रियों की जांच

जागरण संवाददाता, सुरियावां (भदोही) : मुंबई व अन्य प्रांतों में एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सक्रियता बढ़ा दी गई है। शासन स्तर से ट्रेनों के जरिए घर लौट रहे यात्रियों पर नजर रखने व उनकी थर्मल स्क्रीनिग कराने का निर्देश जारी है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ चुका है। गुरुवार को सुरियावां रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आने वाले यात्रियों की थर्मिल स्क्रीनिग कराने के साथ सैनिटाइज करने का काम किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुरियावां के अधीक्षक डा. आरबी पाठक के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर पहुंचे फार्मासिस्ट प्रवीण कुमार चौबे, शोएब खान ने मुंबई से आई ट्रेन से उतरे यात्रियों की जांच की। यात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही पूरी सावधानी बरतने के साथ मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी। कहा कि सावधानी बरतकर ही खुद के साथ अपने स्वजनों को सुरक्षित रख सकते हैं।

--------

बरती जा रही लापरवाही

- कई प्रांतों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भले ही शासन-प्रशासन गंभीर हो लेकिन आम जन उदासीन बना हुआ है। विशेषकर नगर व बाजारों में स्थित दुकानों से लेकर बैंकों व अन्य सार्वजिनिक प्रतिष्ठानों में बचाव के प्रति लापरवाही बरती जा रही है। यहां तक की मास्क व बचाव के लिए शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा है।