Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भदोही में एसपी की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही पर 37 पुलिसकर्मियों का किया फेरबदल; एक थानाध्यक्ष निलंबित

यूपी के भदोही जिले में पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है। एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने 37 निरीक्षकों और उप निरीक्षकों का कार्यक्षेत्र बदला है। ऊंज थाना प्रभारी को निलंबन के बाद विवेचना सेल में तैनात रमाकांत यादव को ऊंज थानाध्यक्ष बनाया गया है। इस एक्शन के पीछे पुलिस अधिकारियों की लापरवाही और कार्यप्रणाली पर उठे सवाल बताए जा रहे हैं।

By Jitendra Upadhyay Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 14 Sep 2024 08:56 PM (IST)
Hero Image
लापरवाही पर 37 पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर गिरी गाज

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही)। पुलिस अधिकारियों की लापरवाही सामने आने पर एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने शनिवार को 37 निरीक्षक व उप निरीक्षकों का कार्यक्षेत्र बदल दिया है। मामले में अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी पियूष मोर्डिया ने भी पिछले दिनाें पुलिस लाइन में हुई बैठक में कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। इससे एसपी ने यह एक्शन लिया है।

एसपी ने ऊंज थाना प्रभारी को गांजा तस्करी का वाहन छोड़ने के मामले में निलंबन के बाद विवेचना सेल में तैनात रमाकांत यादव को ऊंज थानाध्यक्ष बनाया है। वहीं अतुल कुमार राय को विवेचना सेल से रीडर एसपी की जिम्मेदारी सौंपी।

इन लोगों को दिया गया ये कार्यभार

एसपी के रीडर अजीत कुमार श्रीवास्तव को एसओ चौरी, पीआरओ मनीष द्विवेदी को चौकी प्रभारी पाली, विवेकानंद सिंह को साइबर थाना, दिनेश कुमार को प्रभारी चौकी घोसिया, संतदेव सिंह का पुलिस लाइन से चौकी प्रभारी महराजगंज, ऋषिदेव शुक्ल को चौकी प्रभारी जंगीगंज से औराई थाना, संतोष कुमार सिंह को पुलिस लाइन से चौकी प्रभारी नई बाजार, कमलेश कुमार को पुलिस लाइन से चौकी इंचार्ज मोढ़, विष्णुकांत मिश्र को भदोही कोतवाली से चौकी इंचार्ज धौरहरा, श्यामजी यादव को चौकी प्रभारी नईथपुर से प्रभारी चौकी कारपेट सिटी, विष्णुप्रभा सिंह को पुलिस लाइन से चौकी प्रभारी चौरी, अवधेश सिंह को पुलिस लाइन से प्रभारी चौकी न्यायालय और अतुल कुमार पटेल को पुलिस लाइन से जंगीगंज पुलिस चौकी की जिम्मेदारी दी।

इन लोगों को मिली ये जिम्मेदारी

इसी तरह अरविंद कुमार गुप्ता को पुलिस लाइन से चौकी प्रभारी गोपीगंज, राजेंद्र प्रसाद को पुलिस लाइन से प्रभारी चौकी नथईपुर, अविनाश त्रिपाठी को प्रभारी जन सुनवाई से चौकी इंचार्ज जंगीगंज, सच्चिदानंद राय को पुलिस लाइन से प्रभारी जनसुनवाई, चंद्रकांत तिवारी को पुलिस लाइन से प्रभारी 112, सुरेश कुमार राय को पुलिस लाइन से प्रभारी आइजीआरएस सेल, योगेंद्र नाथ यादव को पुलिस लाइन से समन सेल प्रभारी, वीरेंद्रनाथ यादव को पुलिस लाइन से औराई थाना, ओम प्रकाश सिंह यादव को पुलिस लाइन से औराई थाना और राजेंद्र कुमार पांडेय को पुलिस लाइन से औराई थाना भेजा गया।

इन लोगों को यहां किया गया ट्रांसफर

रमेश कुमार को प्रभारी चौकी नई बाजार से सुरियावां, अर्जुन सिंह को चौकी घोसिया से पुलिस लाइन, रामलक्षन यादव को चौकी प्रभारी चौरी, अच्छेलाल राम को पुलिस लाइन से औराई, नथुनी सिंह को पुलिस लाइन से रिट सेल, ओम प्रकाश सिंह यादव को पुलिस लाइन से ज्ञानपुर, योगेंद्र नाथ सिंह को न्यायालय सुरक्षा से दुर्गागंज, मो. अशफाक को न्यायालय सुरक्षा से दुर्गागंज, देवनाथ तिवारी, घुरभारी राम न्यायालय सुरक्षा से गोपीगंज, बालकिशुन यादव को गोपीगंज और असलम को ज्ञानपुर से न्यायालय सुरक्षा भेजा गया।

यह भी पढ़ें- भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी के खिलाफ बंधुआ मजदूरी और बाल श्रम का मुकदमा दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर