Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MLA Zahid Beg: भदाेही विधायक पर एक और मुकदमा, पिता को नैनी और पुत्र को वाराणसी जेल भेजा

घरेलू सहायिका को आत्महत्या के लिए उकसाने बाल श्रम और बंधुआ मजदूरी के आरोप में भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग और उनके बेटे के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। विधायक ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया और उन्हें नैनी जेल भेजा गया है। वहीं सुरक्षा कारणों के चलते उनके बेटे को वाराणसी जेल स्थानांतरित किया गया। उनकी पत्नी अभी भी फरार है।

By Jitendra Upadhyay Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 21 Sep 2024 01:57 AM (IST)
Hero Image
विधायक जाहिद बेग को नैनी जेल व उनके पुत्र जईम बेग को वाराणसी जेल ले जाने को खड़ी पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, भदोही। सपा विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण के दौरान पुलिस से हुई झड़प में उनके खिलाफ सदर कोतवाली में पुलिसकर्मियों से मारपीट, वर्दी फाड़ने, सरकारी कार्य में व्यवधान, गिरफ्तारी न करने देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। 

उधर, सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन के आदेश पर शुक्रवार की सुबह विधायक को ज्ञानपुर जेल से नैनी और उनके बेटे जईम बेग उर्फ सैमी को जिला कारागार वाराणसी भेज दिया गया। 

अब दोनों की एमपी एमएलए कोर्ट में 23 सितंबर को पेशी होगी। उधर, विधायक की पत्नी अभी फरार चल रही हैं। पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

जेलर सूबेदार यादव ने बताया कि जिला प्रशासन के आदेश पर दोनों को जेल से शिफ्ट किया गया है। दोनों को सुबह कड़ी सुरक्षा में नैनी व वाराणसी जिला कारागार भेज दिया गया है। 

सपा कार्यकर्ताओं की जेल के आसपास भीड़

दोनों को दूसरी जेल जाने के दौरान सपा कार्यकर्ताओं की जेल के आसपास भीड़ लगी रही। घरेलू सहायिका को आत्महत्या के लिए उकसाने, बाल श्रम, बंधुआ मजदूरी की धाराओं में विधायक व उनके बेटे के खिलाफ भदोही कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। 

पुलिस ने इस मामले में दो दिन पूर्व उनके बेटे जईम को भदोही जौनपुर सीमा पर मकदूमपुर से गिरफ्तार कर एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया था वहीं विधायक ने गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। 

न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। हालांकि मुकदमे की सारी प्रक्रिया एमपी एमएलए कोर्ट में चलेगी। इससे पिता व पुत्र की सुनवाई इस कोर्ट में होगी।

14 सितंबर को दर्ज हुआ था मुकदमा

सपा विधायक के भदोही के मलिकाना मोहल्ला स्थित आवास में आठ सितंबर को किशोरी घरेलू सहायिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। नौ सितंबर को डीएम के निर्देश पर श्रम, सीडब्लयूसी, जिला प्रोबेशन विभाग ने जांच की। वहां से एक और किशोरी बरामद की गई उसे मुक्त कराया गया। 

जांच रिपोर्ट और मुक्त कराई गई किशोरी के बयान के आधार पर 14 सितंबर को श्रम विभाग ने विधायक जाहिद बेग, पत्नी सीमा बेग और बेटे जईम बेग के खिलाफ बाल श्रम, बंधुआ मजदूरी का मुकदमा दर्ज कराया। 

उधर, पुलिस ने देर शाम आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद से फरार चल रहे विधायक ने सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

न्यायालय ने जेलर से मांगा जवाब

विधायक के अधिवक्ता मजहर शकील ने बताया कि उन्होंने शुक्रवार को एमपी एमएलए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि बिना न्यायालय की अनुमति के विधायक को नैनी जेल भेज दिया गया, जबकि उनकी एक माह पूर्व ही बाईपास सर्जरी हुई है। इस पर न्यायालय ने जेलर से जवाब मांगा है। बताया कि कोर्ट में दोनों की पेशी 23 सितंबर को होगी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के जन्मदिन पर मेयर का नाटक, फोटो खिंचवा कर शेयर की पोस्ट… एक वीडियो ने खोल दी पोल

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड IAS के घर से करोड़ों के हीरे-जवाहरात मिले, काली कमाई से संपत्ति देख ईडी के अधिकारी भी दंग!