Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SP विधायक की पत्नी सीमा बेग पर कसा शिकंजा, घरेलू सहायिका आत्महत्या मामले में कोर्ट का आदेश; चस्पा कुर्की नोटिस

ज्ञानपुर से बड़ी खबर सामने आई है। सपा विधायक जाहिद बेग की पत्नी सीमा बेग पर घरेलू सहायिका को आत्महत्या के लिए उकसाने और बाल श्रम कराने के आरोप में गिरफ्तारी का शिकंजा कसता जा रहा है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने उनके आवास पर कुर्की नोटिस चस्पा कर दिया है। विधायक और उनके बेटे पहले से ही जेल में हैं।

By Mohammad Ibrahim Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
भदोही कोतवाली पुलिस ने चस्पाया कुर्की नोटिस

संवाद सहयोगी, भदोही। घरेलू सहायिका 17 वर्षीया नाजिया को आत्महत्या के लिए उकसाने व बालश्रम, बंधुआ मजदूरी कराने के मामले में फरार चल रही विधायक जाहिद बेग पत्नी सीमा बेग के गिरफ्तारी को शिकंजा कस गया है।

न्यायालय (एमपी-एमएलए) कोर्ट से जारी आदेश के बाद रविवार को कोतवाली पुलिस ने जाहिद बेग के मालिकाना स्थित आवास पर 108 बीएनएस व धारा 84 की कार्रवाई करते हुए कुर्की नोटिस चस्पा कराई। इस मामले के आरोपित विधायक व उनके पुत्र जईम बेग जेल में हैं।

विधायक आवास में घरेलू सहायिका ने कर ली थी आत्महत्या

आठ सितंबर की रात में भदोही के मालिकाना मुहल्ले में विधायक के आवास में घरेलू सहायिका 17 वर्षीय नाजिया ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में नौ सितंबर श्रम, प्रोबेशन विभाग व बाल कल्याण समिति ने जांच की। जांच के दौरान उनके घर से एक अन्य 15 वर्षीय किशोरी बरामद कर मुक्त कराई गई।

फरार चल रही सपा विधायक की पत्नी सीमा बेग

इसके पश्चात विधायक सहित उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व नाबालिग से बालश्रम, बंधुआ मजदूरी कराने व अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में 18 सितंबर को उनके पुत्र जईम बेग को गिरफ्तार किया गया तो विधायक ने 19 सितंबर को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। जबकि सीमा बेग फरार चल रही हैं।

रविवार को भदोही कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अश्विनी पांडेय के नेतृत्व में पुलिस पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर कुर्की की नोटिस चस्पा कराने की कार्रवाई की।

बताया कि न्यायालय में हाजिर न होने पर कुर्की की कार्रवाई तय की जाएगी। भदोही कस्बा इंचार्ज उप निरीक्षक वीरेंद्र यादव, उप निरीक्षक कमलेश कुमार, उप निरीक्षक संतोष सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।

यह भी पढ़ें- पीएम आवास योजना (ग्रामीण) में बड़ी गड़बड़ी आई सामने, कच्चा मकान दिखाकर उठाया लाभ; अब धन वापसी की नोटिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें